Thursday, May 9, 2024

सावधान नोएडा में सक्रिय है साइबर ठग, पार्ट टाइम जॉब के नाम पर ठगी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। उत्तर प्रदेश की आर्थिक राजधानी के रूप में विख्यात गौतमबुद्ध नगर जनपद में साइबर क्राइम की वारदातें लगातार बढ़ रही है। जिस गति से नोएडा व ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में साइबर अपराध हो रहे हैं, उससे सभी वर्ग के लोग चिंतित है।

थाना दादरी क्षेत्र में रहने वाले एक युवक से अज्ञात साइबर ठगों ने पार्ट टाइम जॉब के नाम पर 2 लाख रुपए की ठगी कर ली।  थाना दादरी के प्रभारी सुजीत उपाध्याय ने बताया कि शुभम गुप्ता निवासी कैलाश विहार थाने में इस मामले में मुकदमा दर्ज करवाया है। पुलिस के अनुसार अज्ञात साइबर ठगों ने उससे संपर्क किया तथा पार्ट टाइम जॉब के नाम पर उससे कुछ पैसे इन्वेस्ट करवाएं। उन्होंने बताया कि आरोपियों ने पीड़ित को झांसे में लेकर 2 लाख रुपए की ठगी कर ली। उन्होंने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्जकर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

थाना सेक्टर-39 क्षेत्र में रहने वाली एक महिला से अज्ञात साइबर ठगों ने पार्ट टाइम जॉब के नाम पर लाखों रुपए की ठगी कर ली।  थाना सेक्टर-39 के प्रभारी निरीक्षक जितेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि प्रांशु शशि कंडवाल ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उसके छोटे भाई की पत्नी से अज्ञात साइबर ठगों ने पार्ट टाइम जॉब के नाम पर संपर्क किया। उन्होंने शुरुआती दौर में उन्हें कुछ फायदा दिखाया तथा धीरे-धीरे उनसे करीब 3 लाख रुपए अपने खाते में डलवा लिया। उन्होंने बताया कि पीड़ित की शिकायत पर घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

वहीं थाना बिसरख क्षेत्र के सुपरटेक इकोविलेज सोसाइटी में रहने वाले एक युवक से अज्ञात साइबर ठगों ने पार्ट टाइम जॉब देने के नाम पर 3 लाख 17 हजार रुपए की ठगी कर ली। थाना प्रभारी अनिल कुमार सिंह ने बताया कि पीड़ित गौरव गुप्ता की शिकायत पर घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है। उन्होंने बताया कि पीड़ित के अनुसार उन्हें व्हाट्सएप पर एक मैसेज आया। मैसेज करने वालों ने  ऑनलाइन काम करने के लिए उन्हें टेलीग्राम ग्रुप पर जोड़ा। उन्होंने बताया कि पीड़ित को झांसे में लेकर आरोपियों ने उनसे 3,17,000 की ठगी कर ली।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय