Sunday, May 19, 2024

योगी सरकार का बड़ा फैसला,होली से पहले सरकारी कर्मचारियों की DA में बढ़ोत्तरी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ। होली से पहले उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया गया है। जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने राज्य के सरकारी कर्मचारियों के डीए में  4 फीसदी की बढ़ोत्तरी करने की घोषणा की है। मार्च माह की सैलरी जिसका भुगतान अप्रैल माह में होगा उसके साथ ही नगद भुगतान का आदेश जारी करने का अनुमान है।

योगी सरकार ने पेंशनरों और राज्य कर्मचारियों को होली से पहले तोहफा देने का फ़ैसला किया हैं। DA की इस वृद्धि का लाभ जनवरी 2024 से मिलेगा। राज्य के करीब 10 लाख कर्मचारियों और 8 लाख शिक्षकों को इसका लाभ मिलेगा। सरकार द्वार बढाई गई महंगाई भत्ते की दर से सभी राज्य कर्मियों के वेतन मे बढ़ोत्तरी होगी। इसके साथ ही 12 लाख पेंशनरों की महंगाई भत्ता में भी चार प्रतिशत की बढ़ोतरी होगी। महंगाई भत्ते मे इस बढ़ोत्तरी के साथ ही सरकारी खजाने पर हर महीने 314 करोड़ रुपये पर अतिरिक्त बोझ पड़ेगा। वित्त विभाग से मिली जानकारी के अनुसार इस संबंध मे फाईल सोमवार को तैयार की जायेगी और औपचारिक आदेश जारी कर दिया जाएगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

 

उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से दिया गया यह ऐलान लोक सभा चुनाव से मिलेगा। वित्त विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक इस संबंध मे आदेश जारी होने की औपचारिकता ही बाकी हैं जो की सोमवार की पूरी हो जाएगी। कर्मचारियों के डीए बढ़ोत्तरी के बाद सभी केंद्रीय और राज्य कर्मचारियों की टेक होम सैलरी बढ़ जाती हैं। डीए के 4 फीसदी बढ़ते ही ये 50 फीसदी हो जाती हैं। 12 लाख पेंशनरों को महंगाई राहत में भी 4 फीसदी की बढ़ोत्तरी होगी।योगी आदित्य नाथ की सरकार भी बढ़े महंगाई भत्ते का भुगतान जल्द ही करने की तैयारी मे है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय