Sunday, April 28, 2024

भाजपा मध्य प्रदेश में चुनाव प्रचार के लिए भगवान राम के नाम कर रही दुरुपयोग : शिवसेना

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुंबई। शिवसेना (यूबीटी) सांसद संजय राउत ने मध्य प्रदेश में चुनाव प्रचार के लिए भगवान राम के नाम का “खुले तौर पर दुरुपयोग” करने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की आलोचना की है और भारत के चुनाव आयोग (ईसीआई) से कार्रवाई की मांग की।

राउत केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के मतदाताओं से किए गए चुनावी वादे का जिक्र कर रहे थे कि अगर वे भाजपा को सत्ता में लाते हैं, तो “मध्य प्रदेश के सभी लोगों को अयोध्या में भगवान राम मंदिर के मुफ्त ‘दर्शन’ के लिए ले जाया जाएगा।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

राउत ने कहा,”यह नृशंस और घृणित है… भाजपा का पूरा केंद्रीय मंत्रिमंडल और पार्टी नेतृत्व मध्य प्रदेश में है, पार्टी मध्य प्रदेश में वोटों के लिए खुलेआम भगवान राम के नाम का दुरुपयोग कर रही है। क्या राम लला पर उनका एकाधिकार है? क्या अब चुनाव आयोग हस्तक्षेप करेगा। उन्‍होने भाजपा नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।”

उन्होंने भाजपा नेताओं से चुनाव अभियानों में धार्मिक प्रचार करने और इस प्रकार चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए भगवान राम और भारत के लोगों से माफी मांगने का भी आह्वान किया।

राउत ने तीखे स्वर में पूछा, “अगर लोग बीजेपी को वोट देंगे तो उन्हें भगवान राम मंदिर ले जाया जाएगा… क्या वे यह कहना चाह रहे हैं कि अगर बीजेपी सत्ता खो देती है, तो लोगों को अयोध्या मंदिर जाने से रोक दिया जाएगा।”

एमपी में कई चुनावी रैलियों में शाह ने कहा है कि अगर लोग भगवान राम के ‘दर्शन’ चाहते हैं तो उन्हें अपनी जेब से खर्च करना होगा, लेकिन अगर वे बीजेपी को सत्ता में चुनते हैं, तो बीजेपी सरकार राम लला के मुफ्त दर्शन का आयोजन करेगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय