Friday, October 18, 2024

भाजपा सांसद ने कांशीराम को भारत-रत्न देने की मांग संसद में उठाई, मायावती ने प्रतिक्रिया दी

लखनऊ। भाजपा के सांसद अरुण कुमार सागर ने गुरुवार को बसपा संस्थापक दिवंगत कांशीराम को मरणोपरांत ‘भारत-रत्न’ से सम्मानित करने की मांग लोकसभा में उठाई थी। इस पर अब बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की मुखिया मायावती ने प्रतिक्रिया दी है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

उत्तर प्रदेश की पूर्व सीएम मायावती ने अपने एक्स अकाउंट पर पोस्ट किया, “यूपी भाजपा के एक दलित सांसद द्वारा बीएसपी के जन्मदाता व संस्थापक कांशीराम को भारत-रत्न की उपाधि देने की मांग करने की बजाय केंद्र की सत्ता में अपनी सरकार से इसे तुरंत दिलवाये जिसका बीएसपी भी दिल से स्वागत करेगी, वरना इसकी आड़ में दलितों को गुमराह करना बंद करें।

 

 

 

बता दें कि लोकसभा में भाजपा सांसद अरुण कुमार सागर ने बसपा संस्थापक कांशीराम को देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत-रत्न से सम्मानित करने की मांग की थी। अरुण कुमार सागर ने कहा कि समाज और राष्ट्र के प्रति उनके योगदान को देखते हुए मैं सरकार से कांशीराम को भारत-रत्न से सम्मानित करने का आग्रह करता हूं। इस दौरान भाजपा नेता ने कांशीराम को ‘बहुजन नायक’ बताते हुए कहा कि बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के संस्थापक एक महान राजनीतिज्ञ और समाजसुधारक थे, जिन्होंने अपना पूरा जीवन दलितों के कल्याण के लिए समर्पित कर दिया था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय