Thursday, September 28, 2023

राहुल गांधी विपक्ष के बड़े नेता, उनके हाथ हिलाने पर भाजपा को आपत्ति : शिवपाल यादव

लखनऊ। समाजवादी पार्टी (सपा) नेता शिवपाल यादव ने संसद में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के फ्लाइंग किस मामले में समर्थन किया है। उन्होंने राहुल गांधी को विपक्ष का बड़ा नेता बताया।

शिवपाल यादव ने कहा कि विपक्ष का बड़ा नेता होने के चलते ही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) इसको मुद्दा बना रही है। अगर वह (राहुल) हाथ भी हिलाएंगे तो भाजपा को आपत्ति होगी। सपा नेता शिवपाल ने उत्तर प्रदेश विधानसभा में लागू होने जा रही नई नियमावली के सवाल पर कहा कि नई नियमावली पर चर्चा हो।

यह है नई नियमावली

- Advertisement -

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा में कल से नई विधानसभा की नियमावली लागू होने जा रही है। नये नियमों में कोई भी सदस्य सदन में झंडे, बैनर, मोबाइल अंदर नहीं ले जा सकेंगे। विधानसभा अध्यक्ष के आसन के पास भी जाने पर रोक रहेगी। सदन की कार्यवाही से विधायक ऑनलाइन जुड़ सकेंगे। नई नियमावली में सबसे बड़ा बदलाव सत्र संचालन के विषय में किया गया है। अब सत्र बुलाने के लिए नोटिस की अवधि को सात दिन कर दिया गया है। नए नियम में विधानसभा अध्यक्ष को सदन के सदस्य (विधायकगण) पीठ नहीं दिखा सकेंगे। सदन की कार्यवाही के समय दस्तावेज फाड़ने पर रोक लगाई गई हैं। नई नियमावली 1958 में बनी मौजूदा नियमावली की जगह लेगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,614FansLike
5,254FollowersFollow
38,356SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

- Advertisement -

सर्वाधिक लोकप्रिय