Saturday, June 22, 2024

भाजपा ने साधा छत्तीसगढ़ सरकार पर निशाना, शराब बिक्री से 2,161 करोड़ रुपये लूटने का आरोप

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने छत्तीसगढ़ सरकार पर निशाना साधा है। गुरुवार को भाजपा नेता रवि शंकर प्रसाद ने आरोप लगाया कि आज कल शराब के माध्यम से अवैध कमाई करने का गैर भाजपा सरकारों का महत्वपूर्ण औजार बन गया है। दिल्ली की सरकार के उप मुख्यमंत्री इसी मामले में जेल में हैं और चार बार उनकी जमानत खारिज हो चुकी है। छत्तीसगढ़ सरकार ने भी शराब की बिक्री से 2,161 करोड़ रुपये की लूट की है। यह राशि शराब की बिक्री पर प्रदेश को ड्यूटी के रूप में मिलती, जिसे एक सिंडिकेट बनाकर लूट लिया गया।

उन्होंने आरोप लगाया कि इस लूट का एक बड़ा हिस्सा वहां के सत्तासीन राजनीतिक लोगों को जाता था। कल जांच के बाद एक व्यापक शिकायत कोर्ट के सामने फ़ाइल की गई। इस लूट का मास्टरमाइंड अनवर ढेबर है, जो कांग्रेस नेता और रायपुर मेयर एजाज ढेबर का भाई है। एजाज ढेबर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बहुत नजदीकी हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

रविशंकर ने आरोप लगाते हुए कहा कि इस तरह छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री से आशीर्वाद प्राप्त लोगों द्वारा राज्य के कोष की भयंकर लूट की गई। इतनी बड़ी लूट सरकार के प्रत्यक्ष आशीर्वाद के बिना संभव नहीं है। छत्तीसगढ़ स्टेट मार्केटिंग कॉर्पोरेशन लिमिटेड द्वारा राज्य में शराब का प्रबंधन और मॉनीटिरिंग की जाती है। उन्होंने कुछ अधिकारी और अनवर ढेबर ने 800 आउटलेट पर अपने लोगों को पोस्ट कर दिया। इन लोगों ने एक जाली होलोग्राम बनाया और उससे अवैध देशी और विदेशी शराब बेची गई।

उन्होंने बताया कि जांच एजेंसी के अनुसार अनवर ढेबर अपने लिए कमीशन का 15 प्रतिशत रख लेते थे और बाकी जो बचता था, वो सत्तासीन राजनेताओं को चला जाता था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय