Thursday, July 4, 2024

बीजेपी के असली इरादे उजागर, सारी कवायद बुझे हुए पीएम के लिए चुनावी मुद्दा बनाने की थी: कांग्रेस

नई दिल्ली। संसद द्वारा ऐतिहासिक नारी शक्ति वंदन अधिनियम विधेयक को मंजूरी दिए जाने के एक दिन बाद, कांग्रेस ने शुक्रवार को कहा कि भाजपा का असली इरादा उजागर हो गया है। परिसीमन और जनगणना तो बहाना है, पूरी कवायद सिर्फ एक बुझे हुए प्रधानमंत्री के लिए चुनावी मुद्देे की तलाश करना था।

एक्स पर एक पोस्ट में, कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा, “कांग्रेस पार्टी ने कल रात राज्यसभा में महिला आरक्षण विधेयक में संशोधन पेश किया। इन संशोधनों से 2024 के लोकसभा चुनावों में अनुसूचित जाति, जनजाति की महिलाओं के साथ ही ओबीसी की महिलाओं के लिए भी आरक्षण सुनिश्चित होगा।”  सरकार की आलोचना करते हुए रमेश ने कहा, ” लेकिन दुर्भाग्‍यपूर्ण है कि इन दोनों को खारिज कर दिया गया।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा, “भाजपा अपने असली इरादों को उजागर कर चुकी है। परिसीमन और जनगणना तो बहाना है। पूरी कवायद वास्तव में इसे लागू किए बिना एक थके  और लगभग कमजोर पड़ चुके प्रधानमंत्री के लिए एक चुनावी मुद्दा बनाने की थी।”

गौरतलब है कि लोकसभा में विधेयक पारित होने के एक दिन बाद गुरुवार को राज्यसभा ने भी 11 घंटे की बहस के बाद महिला आरक्षण विधेयक को सर्वसम्मति से पारित कर दिया। अब लोकसभा और राज्य विधानसभाओं में महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत आरक्षण कानून बन जाएगा और जनगणना और परिसीमन के बाद इसे लागू किया जाएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय