Friday, May 17, 2024

भाकियू ने बैंक में की तालाबंदी, किसानों का लाखों रूपये वापस लौटाने की मांग, अफसरों ने 10 अक्टूबर तक का समय माँगा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

शाहपुर। कस्बे में स्थित केनरा बैंक की शाखा में गत दिनों कर्मचारी द्वारा बैंक के ग्राहकों का लाखों रुपए का गबन कर लिया था। बैंक अधिकारियों ने किसानों को गत 14 अगस्त के धरने में सभी किसानों के रूपये 14 सितम्बर तक वापिस करने का लिखित आश्वासन दिया था।

रुपए वापिस की समय सीमा समाप्त होने पर बैंक में हुए लाखों रुपए के घोटाले के पीडि़त किसान भाकियू ब्लॉक अध्यक्ष बिजेंद्र सिंह बालियान के नेतृत्व में गुरुवार को फिर बैंक शाखा पर धरना देकर बैठ गये। किसानों के धरने से बैंक में हड़कंप मच गया, जहां भाकियू ब्लॉक अध्यक्ष ने शाखा प्रबंधक से पीडि़त ग्राहकों के रुपए उनके खाते में वापस करने की मांग करते हुए चेतावनी दी कि जब तक रकम पीडि़तों के खातों में वापस नहीं होगी किसान का धरना समाप्त नहीं होगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

धरने की सूचना पर बैंक के क्षेत्रीय कार्यालय से सीनियर मैनेजर रविन्द्र सिंह के अलावा अन्य बैंक अधिकारी थानाध्यक्ष विनय शर्मा के साथ शाखा पर पहुंचे, जिसके बाद बैंक के अधिकारियों ने थाना अध्यक्ष के साथ भाकियू कार्यकर्ताओं से वार्ता की। अधिकारियों ने भाकियू कार्यकर्ताओं से कहा कि अभी जांच चल रही हैं।

10 अक्तूबर तक पीडि़त ग्राहकों का रुपया उनके खातों में वापस कर दिया जाएगा, जिस पर भाकियू ब्लॉक अध्यक्ष ने कहा कि बैंक अधिकारी किसानों का रुपया वापिस लौटा दे अन्यथा गबन में लिप्त सभी अधिकारियों एवं  कर्मचारियों के विरुद्ध थाने में रिपोर्ट दर्ज कर कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

भाकियू अध्यक्ष ने आगे कहा कि जब तक किसानों का रुपया वापिस नही होगा बैंक में ताला बंदी रहेगी। ताला बंदी से घबराये बैंक अधिकारियों ने भाकियू अध्यक्ष की मान मनौवल करते हुए बैंगलौर स्थित केंद्रीय कार्यालय में बैठे उच्च अधिकारियों से उनकी फोन पर वार्ता करवाई। उच्च अधिकारियों ने भाकियू कार्यकर्ताओं से रुपया वापिसी का 10 अक्तूबर तक का समय मांगा। उच्च अधिकारियों के आश्वासन पर भाकियू अध्यक्ष ने धरना समाप्त करते हुए 10 अक्तूबर तक का समय देते हुए चेतावनी दी कि किसानों का पैसा हर हालत में वापिस किया जाये।

इस दौरान भाकियू के मंडल सचिव सत्येंद्र प्रधान, शोरों ग्राम अध्यक्ष विकास बालियान, प्रवीन कुमार, ओमपाल सिंह, संजय, अशोक व नूर मौहम्मद, मगरूब, फिरोज, अफलातून, संजीव, दीपक, बिनेश, उपेंद्र देशवाल, कालू, सोनू, अखलाक,आदि मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय