Friday, May 10, 2024

मुजफ्फरनगर के देहात क्षेत्रों में भाकियू ने जाम लगाकर विरोध जताया

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

शाहपुर। भारतीय किसान यूनियन टिकैत के नेतृत्व में कस्बे के मंसूरपुर तिराहे पर प्रस्तावित विरोध प्रदर्शन के दौरान जाम लगाकर केंद्र सरकार पर किसानों के साथ वादा खिलाफी करने का आरोप लगाते हुए विरोध जताया। इस दौरान मुजफ्फरनगर बुढाना मार्ग पर दोनों ओर वाहनों की लंबी लंबी लाइन लग गई। सीओ बुढाना गजेंद्र सिंह व थाना प्रभारी ब्रिजेश शर्मा मयफोर्स के मौजूद रहे। शुक्रवार को भाकियू टिकैत के नेतृत्व में ब्लाक अध्यक्ष बिजेंद्र बालियान व जिला उपाध्यक्ष सतेंद्र प्रधान के नेतृत्व में आसपास के गांवों से आये भाकियू कार्यकर्ताओ ने 16 फरवरी को केंद्र सरकार द्वारा किसानों से किये गए वादों को पूरा ना करने के विरोध में कस्बे के मंसूरपुर तिराहे पर जाम लगाया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस दौरान ब्लाक अध्यक्ष बिजेंद्र बालियान ने सरकार के नाम थाना प्रभारी को ज्ञापन देते हुए कहा कि केंद्र सरकार किसानों के साथ धोखा कर रही है। केंद्र सरकार फसलों की एमएसपी लागू नही कर रही है। किसानों पर बर्बरतापूर्ण कार्रवाई कर रही है। केंद्र सरकार का यह रवैया बरदाश्त नही किया जाएगा। दो घण्टे जाम लगाने के बाद भाकियू कार्यताओ ने जाम खोल दिया। जाम के दौरान दोनों ओर वाहनों की लंबी लंबी लाइन लग गई। सीओ बुढाना गजेंद्र सिंह, एसडीएम बुढाना मोनालिसा जौहरी व थाना प्रभारी बृजेश शर्मा मयफोर्स के कानून व्यवस्था बनाए रखने को मुस्तैद रहे। इस दौरान मोमिन त्यागी, बिजेंदर चैयरमैन, मा. देवेंद्र सिंह, जितेंद्र बालियान, दीपक बालियान, मगरूब हसन, अफलातून मांगेराम, रतन सिंह, राजेंद्र सिंह, विकास बालियान, यसबीर, धन सिंह, बालिंदर सहित सैकड़ो भाकियू कार्यकर्ता मौजूद रहे।

 

 

ग्रामीण भारत बन्द पर ब्लॉक अध्यक्ष के नेतृत्व में किया धरना प्रदर्शन
चरथावल। कस्बे में नहर पर भारतीय किसान यूनियन के ब्लॉक अध्यक्ष कुलदीप त्यागी के नेतृत्व ग्रामीण भारत बन्द के अवसर पर भाकियू नेताओं एवं किसानों ने कई घंटे तक धरना प्रदर्शन करते हुए ज्ञापन देकर सरकार से समस्याओं के समाधान की मांग उठाई। चरथावल कस्बे में नहर पर ग्रामीण भारत बंद को लेकर चरथावल ब्लॉक अध्यक्ष चरथावल कुलदीप त्यागी के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन किया गया, जिसमें क्षेत्र के किसानों ने बड़ी संख्या में बढ़ चढ़कर कर भाग लिया इस मौके पर इंस्पेक्टर जसवीर सिंह को प्रधानमंत्री के नाम किसानों की मांगों को लेकर ज्ञापन दिया गया ज्ञापन में किसानों की प्रमुख मांगें एमएसपी की गारंटी का कानून बने, 10 साल पुराने ट्रैक्टर प्रतिबंध से बाहर हों, 14 दिन में गन्ना मूल्य भुगतान अन्यथा मय ब्याज भुगतान मिले, गन्ना मूल्य पंजाब और हरियाणा के बराबर हो, लखीमीपुर खीरी कांड़ में दोषी पर सख्त कार्रवाई और किसानों पर दर्ज मुकदमे वापस हों, किसानों की फसल के लिए हर जिले में बाजार व्यवस्था समृद्ध हो आदि मांग उठाई गई। इस मौके पर बबलू प्रधान, संजय त्यागी प्रधान, आलम, आस मौ0, अंकित मौजूद रहे।

 

 

भाकियू ने गंगनहर पटरी पर धरना देकर किया प्रदर्शन

मोरना। भारतीय किसान यूनियन कार्यकर्ताओं द्वारा ग्रामीण भारत बन्द के अन्तर्गत भोपा गंग नहर पटरी पर धरना देकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गयी। साथ ही किसानों के अधिकारों के लिये लड़ाई जारी रखने की रणनीति बनाई गयी व किसानों से एकजुटता का आह्वान किया गया। भोपा गंग नहर पटरी पर शुक्रवार को भारत बंद के आह्वान पर भाकियू द्वारा दिये गये धरने पर ब्लॉक् अध्यक्ष मोरना विकास चौधरी ने कहा कि सरकार की कथनी करनी में अंतर है।किसानों की आमदनी को दोगुना करने का वादा करने वाली सरकार गन्ने के भाव में मात्र 20 रुपये की वृद्धि कर मजाक बनाती है।

 

फसलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य बढ़ाने सहित गन्ने का भाव 450 रुपये करने आदि झूठे वादे कर सरकार किसानों को छलने का काम रही है। अगर किसान अपने अधिकारों की लड़ाई लड़ता है। सरकार किसानों पर बर्बरता पूर्ण कार्रवाई करती है। पूंजीपतियों के लिये कालीन बिछाने वाली सरकार किसानों के लिये काँटे बिछा रही है।संघठन किसानों का शोषण बर्दाश्त नही करेगा।

 

तहसील अध्यक्ष सरदार अमीर सिंह, पुष्पेन्द्र उर्फ बिट्टू ने कहा कि सरकार किसानों की आवाज को दबाकर मनमानी करना चाहती है। सरकार की गलत नीतियों के कारण किसान लगातार कजऱ्मन्द होता जा रहे। आर्थिक तंगी के कारण किसानों के बच्चे उच्च शिक्षा से महरूम हैं। बाढ़ पीडि़त किसानों की सरकार ने कोई मदद नही की फसलें बर्बाद होंजाने से किसान बेरोजगार हो गया है। फसलों की बुआई के लिये किसान को बीज भी उधार लेना पड़ रहा है।बाढ़ पीडि़त किसानों को बीज खाद आदि मुफ्त उपलब्ध कराने की व्यवस्था सरकार द्वारा नहीं कि गयी।

 

किसानों के अधिकारों की लड़ाई जारी रहेगी। इस दौरान चन्द्रवीर राठी, विनीत चौधरी, सुमित कुमार, शिवकुमार, बबलू, धीरेन्द्र, बालिन्द्र, मोन्टी, रविन्द्र, हवा सिंह, देवीलाल, सतवीर सिंह, जुल्फिकार, आस मोहम्मद, पंकज मलिक, कल्लू, रतन सिंह, अयाज़ सिद्दीकी, सरदार पलविंदर सिंह, वासु, जवाहरलाल सिंह, तेजिंदर, पम्मा सरदार, राहुल त्यागी, श्यामवीर, बिल्लू राठी, शाहबाज़, अनीस, नसीम आदि मौजूद रहे।धरने की अध्यक्षता अनूप सिंह व संचालन अजय कादीपुर ने किया। वहीं धरने पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सीओ भोपा देवव्रत वाजपेयी के अलावा तहसीलदार जानसठ राधेश्याम गौंड, प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार पुलिस बल के साथ तैनात रहे।

 

 

भाकियू ने बायवाला पर दिया धरना
बुढ़ाना। भाकियू ने किसान-मजदूरों से आह्वान किया था कि एक दिन के लिए अपना काम बंद रखें। भाकियू ने जिले में ब्लॉक स्तर पर अलग-अलग प्वाइंट बनाकर रणनीति तैयार की थी। बुढ़ाना ब्लॉक में दो प्वाइंट बनाए गए हैं। जिसमें मेरठ-करनाल हाइवे के बायवाला पर किसानो ने गांधीवादी तरीके से अपनी मांग को धरना दिया। तहसील अध्यक्ष अनुज बालियान के नेतृत्व में किसान एकत्र हुए और सांकेतिक धरना दिया। उन्होंने कहा कि समस्याओं का समाधान निकालना बेहद जरूरी है। खेती वर्तमान में किसानों के लिए घाटे का सौदा है, जबकि सरकार आय दोगुनी करने की बात करती है। इस दौरान ब्लाक अध्यक्ष संजीव पंवार, सुधीर प्रधान, अरविन्द, अजय, विकास त्यागी मुख्य रूप से मौजूद रहे। एसडीएम मोनालिसा जौहरी भी सीओ व इंस्पेक्टर के साथ मौके पर मौजूद रही।

 

 

भाकियू किसान सेना ने भारत बन्द को दिया समर्थन, बैठे धरने पर
चरथावल। संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर ग्रामीण भारत बन्द को समर्थन देते हुए भाकियू किसान सेना ने भी अपना समर्थन देते हुए दधेडू हाईवे के नीचे वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष इसरार त्यागी एवं जिलाध्यक्ष मुरसलीन के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन किया। प्रधानमंत्री के नाम चौकी प्रभारी को ज्ञापन सौंपा।

 

 

चरथावल ब्लाक के ग्राम दधेडू में पुलिस चौकी के निकट हाईवे के नीचे भाकियू किसान सेना ने भी भारत बन्द को अपना समर्थन देते हुए दधेडू हाईवे के नीचे वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष इसरार त्यागी एवं जिलाध्यक्ष मुरसलीन के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन किया।तथा प्रधानमंत्री के नाम चौकी प्रभारी दधेडू ओंकारनाथ को ज्ञापन सौंपा।एवं समस्याओं की समाधान की मांग उठाई।इस मौके पर इसरार त्यागी, मौ0मुरसलीन, कपिल राणा, गौरव, अनीस अंसारी, सुनील त्यागी आदि मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय