Monday, April 29, 2024

ग्रेटर नोएडा में मोबाइल के कैमरे बनाने वाली फैक्ट्री में ब्लास्ट, दो श्रमिक घायल

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

ग्रेटर नोएडा। ग्रेटर नोएडा में मोबाइल का कैमरा बनाने वाली एक कंपनी के फैक्ट्री में ब्लास्ट हो गया जिसमें 2 श्रमिक गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है। दोनों श्रमिक फैक्ट्री में कार्य करने के दौरान ओवन में कैमरे की टेस्टिंग कर रहे थे। तभी एक ओवन का गेट खुला रह गया। गेट पूरी तरह से बंद नहीं होने की वजह से अधिक गर्म होने पर तेज आवाज में ब्लास्ट हुआ।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक ग्रेटर नोएडा के ईकोटेक वन कोतवाली क्षेत्र स्थित क्यूटेक फैक्ट्री में बुधवार को ओवन फटने से ब्लास्ट हो गया। इस हादसे में दो श्रमिक हरीश और चंद्र प्रकाश घायल हो गए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

क्यूटेक चीन की फैक्ट्री है। इसमें ओप्पो और वीवो के मोबाइल के कैमरे बनाए जाते हैं। कैमरे बनने के बाद उनको ओवन में रखकर टेस्टिंग की जाती है कि कैमरे अधिकतम कितनी गर्मी बर्दाश्त कर सकते हैं।

जानकारी के मुताबिक फैक्ट्री में करीब 100 से अधिक ओवन लगे हुए हैं। दोनों श्रमिक फैक्ट्री में कार्य करने के दौरान ओवन में कैमरे की टेस्टिंग कर रहे थे तभी एक ओवन का गेट खुला रह गया। गेट पूरी तरह से बंद नहीं होने की वजह से अधिक गर्म होने पर तेज आवाज में ब्लास्ट हुआ और दोनों श्रमिक उसकी चपेट में आ गए।

घायल अवस्था में दोनों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय