Saturday, May 18, 2024

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी: गौतम गंभीर ने द्रविड़-लक्ष्मण की पारी को याद करते हुए भारत को चेताया

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोलकाता टेस्ट के दौरान वीवीएस लक्ष्मण (281) और राहुल द्रविड़ (180) के बीच पांचवें विकेट के लिए 376 रनों की ऐतिहासिक साझेदारी का हवाला देते हुए रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम को चेताया कि आपको नरम पड़ने की जरूरत नहीं है, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया को पहले भी ऐसा झटका लग चुका है। भारत ने चल रही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले दो मैच जीत लिए हैं और नई दिल्ली में छह विकेट से जीत के साथ चार मैचों की श्रृंखला में 2-0 से ट्रॉफी को बरकरार रखा है।

सीरीज में अभी दो और मैच खेले जाने बाकी हैं, जो क्रमश: इंदौर और अहमदाबाद में होंगे। एक और जीत से भारत लगातार दूसरी बार विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में पहुंच जाएगा, जो 7 जून से लंदन के द ओवल में आयोजित किया जाएगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के हवाले से कहा, अगर राहुल द्रविड़ और वीवीएस लक्ष्मण में से किसी एक को दोहरा शतक बनाना था, तो आपको याद होगा कि उन्होंने ऐसा किया था, जब भारत हारने के कगार पर था। एक खिलाड़ी ने 280 (281) का स्कोर बनाया और दूसरे ने फॉलोऑन के बाद 150 (180) का स्कोर बनाया और भारत श्रृंखला जीती। ऐसी चीजें हुई हैं। इसलिए आप उन्हें गिन नहीं सकते लेकिन तकनीकी रूप से, बहुत सारे मुद्दे थे।”

गंभीर ने कहा कि यह भविष्यवाणी करना जल्दबाजी होगी कि क्या भारत 4-0 से श्रृंखला जीत सकता है और बताया कि ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाजों ने दोनों मैचों में संघर्ष किया है। उनको श्रृंखला में वापसी करने के लिए एक टीम के रूप में बेहतर करने की आवश्यकता है।

उन्होंने आगे कहा, मैं भविष्यवाणी नहीं कर सकता कि यह 4-0 होगा, क्योंकि उस टीम में स्टीव स्मिथ, लाबुशेन, उस्मान ख्वाजा मौजूद हैं। वहीं, डेविड वार्नर के नहीं खेलने पर इन तीनों बल्लेबाजों पर टीम की जिम्मेदारी होगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय