Thursday, October 17, 2024

UP के गांव-गांव में बनेगा AAP का मजबूत संगठन: संजय सिंह

लखनऊ। आम आदमी पार्टी के उत्तर प्रदेश प्रभारी सांसद संजय सिंह के नेतृत्व में बुधवार को राजधानी के गांधी भवन प्रेक्षागृह में प्रांतीय कार्यकर्ता सम्मेलन हुआ। सम्मेलन में बड़ी संख्या में पदाधिकारी और कार्यकर्ता शामिल हुए। प्रदेश प्रभारी संजय सिंह ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए संजय सिंह ने ग्राम सभा, वार्ड सभा, बूथ लेवल तक संगठन निर्माण के लिए कार्यकर्ताओं को टिप्स दिए। उन्होंने संगठन निर्माण के लिए रचनात्मक और संगठनात्मक कार्यक्रम तय किए। इसके अंतर्गत प्रत्येक जिले के कम से कम 10 नेता जिनमें से एक-एक नेता एक महीने में 10 ग्राम सभा की कमेटी बनाएगा, इस प्रकार एक महीने में एक जिले में 100 ग्राम कमेटी तैयार की जाएंगी। इसके माध्यम से एक साल में सभी ग्राम सभा,सभी वार्डों में कमेटी तैयार करना अनिवार्य होगा। जिसकी सूचना जिला का पदाधिकारी राज्य कमेटी को लिखित में देगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा कि जिला की कमेटी महीने में दो कार्यक्रम करेगी। एक रचनात्मक कार्यक्रम और दूसरा संगठनात्मक कार्यक्रम। रचनात्मक कार्यक्रम में अस्पतालों में श्रमदान, विचार गोष्ठी, महापुरुष स्थल की साफ सफाई जैसे काम होंगे। वहीं संगठनात्मक कार्य संगठन निर्माण के साथ जिले में व्याप्त जन हित के मुद्दों पर आंदोलन करना होगा, जिसमें भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई भी शामिल होगी। प्रदेश के सभी ब्लाकों में प्रदर्शन होगा। कार्यक्रम में एक साल का कार्यक्रम तय किया गया।

संजय सिंह ने कहा कि गोवा से लेकर डोडा तक आम आदमी पार्टी का विस्तार हो चुका है। पांच राज्यों में आप के जनप्रतिनिधि हैं। उत्तर प्रदेश के अंदर नगर पालिका, नगर पंचायत के बड़ी संख्या में सदस्य हैं। स्थानीय मुद्दों पर जनसमस्याओं को लेकर प्रदर्शन महीने में एक बार किया जाएगा। इसके साथ ही सदस्यता अभियान चलाया जाएगा। हफ्ते में एक बार प्रांत कमेटियों के साथ कांफ्रेंस बातचीत होगी। महीने में जिला अध्यक्षों के साथ कांफ्रेंस बातचीत होगी और हर प्रांत में प्रशिक्षण शिविर शुरू किया जाएगा।

बहराइच हिंसा सुनियोजित
सांसद संजय सिंह ने कहा कि बहराइच के दंगे सुनियोजित साजिश का हिस्सा है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार जनता की भलाई के बजाय नफरत फैलाने में जुटी हुई है।

प्रांतीय सम्मेलन की शुरुआत में सभी जिला अध्यक्षों, प्रांतीय अध्यक्षों और प्रकोष्ठों के अध्यक्ष ने अपने अपने विचार रखे। जिसमें निवर्तमान प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह, दिनेश पटेल, सोमेंद्र ढाका, इमारन लतीफ, हैदर अली, हृदयेश चौधरी, नीलम यादव, विनय पटेल, मीनाक्षी श्रीवास्तव, सरबजीत सिंह मक्कड़, नदीम अशरफ जायसी, अंकित परिहार, ए. पी. सिंह सहित कई वक्ताओं ने अपने विचार रखे। कार्यक्रम की अध्यक्षता लखनऊ जिला अध्यक्ष इरम रिजवी ने की।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय