Saturday, June 15, 2024

बसपा को लगा झटका,बरेली लोकसभा सीट के उम्मीदवार का नामांकन निरस्त

बरेली – उत्तर प्रदेश की बरेली लोकसभा सीट से बहुजन समाज पार्टी (बसपा) को शनिवार को उस समय करारा झटका लगा जब उसके उम्मीदवार छोटे लाल गंगावार का नामांकन तकनीकी आधार पर रद्द कर दिया गया।
जिलाधिकारी एवं रिटर्निंग अधिकारी रवीन्द्र कुमार ने बताया कि बरेली लोकसभा क्षेत्र के लिए 28 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया था। जांच के दौरान बसपा प्रत्याशी छोटेलाल गंगवार समेत 14 उम्मीदवारों के नामांकन पत्र अधूरे पाए गए और खारिज कर दिए गए।


उन्होंने कहा कि इसी तरह आंवला लोकसभा सीट के लिए 20 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किया था, इस दौरान बसपा उम्मीदवार आबिद रजा खान का नामांकन पत्र अधूरा पाया गया और खारिज कर दिया गया। श्री कुमार ने कहा कि बसपा नेता की अपील पर नामांकन की दोबारा जांच की गई और शाम को आबिद का पर्चा वैध घोषित कर दिया गया।
इस बीच, बसपा के जिला अध्यक्ष राजीव कुमार सिंह ने आरोप लगाया कि सतवीर सिंह नाम के व्यक्ति ने फर्जी कागजात लगाकर नामांकन दाखिल किया है। उन्होंने सतवीर के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज करने के लिए कोतवाली थाने में तहरीर दी है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 


जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि कुल 11 प्रत्याशियों का नामांकन पत्र खारिज कर दिया गया, जिसके बाद मैदान में सिर्फ नौ प्रत्याशी बचे हैं।
गौरतलब है कि बरेली जिले में नौ विधानसभा सीटें आती हैं, जिसमें पीलीभीत, बरेली और आंवला लोकसभा क्षेत्र आते हैं। बरेली जिले में 33.66 लाख से ज्यादा मतदाता हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय