Sunday, September 8, 2024

बजट हर वर्ग के फायदे के लिये है- जुगल किशोर शर्मा

नयी दिल्ली। लोकसभा में आम बजट 2024-25 पर शुक्रवार को बजट चर्चा आगे बढ़ाते हुये भारतीय जनता पार्टी के जुगल किशोर शर्मा ने कहा कि बजट में ऐसी तमाम बातों का प्रावधान किया गया है जिससे देश के हर नागरिक को फायदा मिलेगा। उन्होंने जम्मू-कश्मीर के बजट का उल्लेख करते हुये कहा कि केन्द्र शासित प्रदेश में अब वंचित लोगों को पहली बार आरक्षण का लाभ मिलने लगा है और विकास कार्यों में अभूतपूर्व तेजी आयी है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

शर्मा ने कहा कि बजट में करोड़ों युवाओं को कौशल प्रशिक्षण दिये जाने के प्रावधान किये गये हैं। इससे देश के बड़ी संख्या में युवाओं को फायदा मिलेगा।

 

उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाये जाने के बाद से विकास कार्यों में बड़ी तेजी आयी है। वहां पुल, ओवरब्रिज और एक्सप्रेस-वे बन रहे हैं और वहां अब बड़ी संख्या में पर्यटक आ रहे हैं। इससे वहां रोजगार के अवसर बढ़ रहे हैं।

 

शर्मा ने कहा कि इस बार लोकसभा चुनावों में कश्मीर घाटी में 60 प्रतिशत मतदान हुआ जो वहां 30 साल का रिकॉर्ड है।
उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में अब प्रशासन किसी के साथ भेदभाव नहीं करता, वहां लोगों को दशकों बाद उनको आरक्षण का अधिकार मिलने लगा है। वहां अस्थाई कर्मचारियों को नियमित किया गया है। बड़ी संख्या में स्व सहायता समूह बने हैं। शर्मा ने कहा कि पहले चाहे कांग्रेस की सरकार रही हो, या नेशनल कांफ्रेंस की सरकार रही हो, राज्य में विकास कार्यों पर ध्यान कम दिया गया और पारिवारिक हितों को देखकर काम होते थे।

 

 

उन्होंने कहा कि केन्द्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर के 2024-25 के बजट में ऐसे प्रावधान किये गये हैं, जिससे इन केन्द्र शासित प्रदेशों में विकास के कार्यों में तेजी आयेगी। रोजगार के अवसर बढ़ेंगे और इनसे तेज गति से तरक्की होगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय