Tuesday, March 5, 2024

बजट भारतीय अर्थव्यवस्था को उज्ज्वल भविष्य की ओर ले जायेगा: नड्डा

नयी दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने वर्ष 2024-25 के अंतरिम बजट को ‘रामराज्य के विज़न’ और विकसित एवं आत्मनिर्भर भारत के संकल्प का बजट बताया है और कहा है कि यह बजट भारतीय अर्थव्यवस्था को उज्ज्वल भविष्य की ओर आगे बढ़ायेगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

नड्डा ने संसद में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश किये गये अंतरिम बजट पर पार्टी की ओर से प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए यह कहा और इसके लिये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और वित्त मंत्री श्रीमती सीतारमण के प्रति आभार प्रकट किया।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा, “ यह अंतरिम बजट एक गरीब कल्याणकारी और देश के विकास के प्रति समर्पित दूरदर्शी बजट है। इस बजट में मातृशक्ति का दर्शन है, तो रामराज्य का विजन भी है। इस बजट में विकसित भारत का संकल्प है, तो आत्मनिर्भर भारत का लक्ष्य भी है। इस अंतरिम बजट में गरीब कल्याण, किसान का उत्थान, मातृशक्ति का सम्मान और नौजवानों की मुस्कान समाहित है। ऐसे सर्व स्पर्शी एवं सर्व समावेशी और देश के जन-जन और हर क्षेत्र के सर्वांगीण कल्याण के लिये समर्पित बजट के लिये मैं  मोदी तथा वित्तमंत्री श्रीमती सीतारमण और उनकी पूरी टीम को अपनी पार्टी के करोड़ों कार्यकर्ताओं की ओर से हार्दिक बधाई देता हूं और उनका अभिनंदन करता हूं। ”

नड्डा ने कहा, “ पिछले 10 वर्षों में मोदी ने अथक परिश्रम के साथ जहां लगभग 25 करोड़ लोगों को गरीबी रेखा से बाहर निकाला है तो वहीं दूसरी ओर भारत ने अर्थव्यवस्था में प्रगति के सारे रिकार्ड भी तोड़ डाले हैं। यह बजट विकसित भारत के लक्ष्य की बुनियाद है। हम गरीबी हटाने का नारा नहीं देते बल्कि गरीबी दूर करके दिखाते हैं। हम विकसित और विकास की केवल बात नहीं करते बल्कि विकास को घर-घर पहुंचाने में यकीन रखते हैं।”

उन्होंने कहा कि अंतरिम बजट में मध्यम वर्ग के लिये आवास योजना लाये जाने का निर्णय एक क्रांतिकारी कदम है। अगले पांच साल में प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के तहत लगभग दो करोड़ घर बनाने का निर्णय लिया गया है। अगले पांच साल में अब हमारी सरकार तीन करोड़ से अधिक लखपति दीदी बनाने का सुनियोजित लक्ष्य रख कर चली है। एमएसएमई सेक्टर को ग्लोबल बनाने के लिये सरकार ने जो निर्णय लिया है, वह आत्मनिर्भर भारत के लक्ष्य को साकार करने में सहायक सिद्ध होगी।

नड्डा ने कहा कि इस बजट में पर्यटन पर भी खासा ध्यान रखा गया है। नवीकरणीय ऊर्जा क्षेत्र के लिये हमारी सरकार ने ‘प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना’ के तहत एक करोड़ घरों की छतों पर सोलर पैनल लगाये जाने का निर्णय लिया है। इस अंतरिम बजट में किसान, मध्यवर्ग, महिला से लेकर सभी वर्गों को और उसकी जो रूप-रेखा रखी है, वह भारतीय अर्थव्यवस्था को सही रास्ते और उज्ज्वल भविष्य की ओर आगे बढ़ायेगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,381FansLike
5,290FollowersFollow
41,443SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय