Sunday, April 28, 2024

नोएडा में युवा पीढ़ी को नशे की लत से बचाने के लिए चलेगा अभियान

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। युवा पीढ़ी को नशे के विरुद्ध जागरूक करने के मकसद से गुरूवार को डीएम मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में नार्को कोर्डिनेशन मैनेजमेंट के तहत गठित जिला स्तरीय समिति व आरडब्ल्यूए के पदाधिकारियों की बैठक हुई।

बैठक में डीएम ने आरडब्ल्यूए पदाधिकारियों से कहा कि जनपद में नशे के अवैध कारोबार एवं युवा पीढ़ी को नशे के विरुद्ध जागरूक करने में सभी की महत्वपूर्ण भूमिका है। आप सभी अपनी-अपनी सोसायटी में नशा मुक्ति को लेकर जागरूकता अभियान चलाएं और अधिक से अधिक लोगों को नशे से होने वाले दुष्परिणामों के बारे में जागरूक करें।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा कि आरडब्ल्यूए के पदाधिकारी अपनी-अपनी सोसायटी में निरंतर जांच करें और यदि कोई भी व्यक्ति नशे के अवैध कारोबार में लिप्त हो तो उसकी सूचना तत्काल टोल फ्री नंबर 8882120733 या संबंधित विभाग के अधिकारियों को उपलब्ध करायें। इस कार्य में आपकी पहचान गोपनीय रखते हुए अवैध कारोबार में शामिल लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

बैठक के दौरान डीएम ने सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जन सामान्य एवं छात्रों को नशे के विरुद्ध जागरुक करते हुए नशे के दुष्परिणामों से अवगत कराए। इसके लिए व्यापक स्तर पर प्रचार-प्रसार किया जाए और जनपद को नशे के अवैध कारोबार से किया जाए।

जिससे युवा पीढ़ी को नशे के विरुद्ध जागरूक बनाया जा सके और नशे के अवैध कारोबार पर अंकुश लगाया जा सके। उन्होंने जिला आबकारी अधिकारी को निर्देश दिए कि सभी कॉलेजों में टोल फ्री मोबाइल नंबर 8882120733 का डिस्प्ले कराया जाए, जिससे कॉलेज के छात्र-छात्राओं के द्वारा टोल फ्री नंबर पर सूचना दी जा सके।

बैठक के दौरान जिला आबकारी अधिकारी सुबोध कुमार, जिला समाज कल्याण अधिकारी शैलेंद्र बहादुर सिंह, इंटेलिजेंस ऑफीसर एनसीबी पूर्णिमा, जिला मनोरंजन कर अधिकारी जेपी चंद, तंबाकू नियंत्रण प्रकोष्ठ से डॉक्टर श्वेता सिंह, पुलिस तथा अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी एवं आरडब्ल्यूए के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय