Friday, September 20, 2024

नोएडा में तहसील संपूर्ण समाधान दिवस पर लेखपाल निलंबित, डीएम ने दी चेतावनी भू-माफिया से रिश्ता रखने वालों पर होगी कार्रवाई

नोएडा। जनपद गौतमबुद्व नगर की तीनों तहसीलों में शनिवार को संपूर्ण तहसील समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इस दौरान लोगों ने 189 शिकायतें दर्ज कराई। जिसमें मात्र 9 शिकायतों का विभागीय अधिकारियों द्वारा समाधान किया गया। तहसील दिवस पर डीएम ने ग्राम छायंसा में तैनात रहे लेखपाल सुरजीत कुमार को गलत रिपोर्ट प्रस्तुत करने पर किया निलंबित कर दिया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

डीएम मनीष कुमार वर्मा द्वारा तहसील दादरी में संपूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता की गई। यहां कुल 138 शिकायतें विभिन्न विभागों से संबंधित दर्ज कराई गई,। जिसके सापेक्ष विभागीय अधिकारियों के माध्यम से 7 शिकायतों का समाधान मौके पर किया गया।

 

इस अवसर पर डीएम ने जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जनता की शिकायतों एवं समस्याओं के निराकरण को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार एवं शासन गंभीर है। उन्होंने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा कि तहसील संपूर्ण समाधान दिवस में जिन विभागों से संबंधित जनता की शिकायतें दर्ज हो रही हैं। सभी संबंधित अधिकारी गंभीरता के साथ तत्काल कार्यवाही सुनिश्चित करें और मौके पर जाकर संबंधी शिकायतों का निराकरण कराएं ताकि संबंधित पोर्टल पर शिकायतों को ऑनलाइन किया जा सके।

 

डीएम ने दादरी में तहसील संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान ग्राम छायसा में पूर्व में तैनात रहे लेखपाल सुरजीत कुमार को तथ्य छिपाकर गलत रिपोर्ट प्रेषित करने पर तत्काल प्रभाव से निलंबित किया एवं संबंधित लेखपाल के विरुद्ध विभागीय जांच के आदेश दिए। उन्होंने इस दौरान राजस्व विभाग से जुड़े सभी अधिकारियों एवं लेखपालों से कहा कि किसी की भी संलिप्तता भूमाफियाओं या अन्य गलत काम करने वाले किसी भी व्यक्ति से नहीं होनी चाहिए। अन्यथा संबंधित के विरुद्ध भी इसी प्रकार से कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।  इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी जर्नांदन सिंह, उप जिलाधिकारी दादरी अनुज नेहरा, एसीपी दादरी अनिल प्रताप सिंह एवं अन्य जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

 

वहीं सदर तहसील में उप जिलाधिकारी सदर चारुल यादव की अध्यक्षता में तहसील संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन संपन्न हुआ, जहां पर कुल 12 शिकायतें जनता के द्वारा दर्ज कराई गई। जेवर तहसील में ज्वाइंट डेवलपमेंट कमिश्नर व उप जिलाधिकारी जेवर की अध्यक्षता में तहसील संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन हुआ, यहां पर जनता के द्वारा 39 शिकायतें विभिन्न विभागों से संबंधित दर्ज कराई गई, जिसके सापेक्ष 2 शिकायतों का निस्तारण अंधिकारियों के माध्यम कराया गया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय