Saturday, May 11, 2024

ग्रेटर नोएडा में स्क्रैप माफिया रवि काना समेत 3 के खिलाफ मुकदमा, एक गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

ग्रेटर नोएडा। जनपद गौतमबुद्ध नगर के बहुचर्चित स्क्रैप माफिया रवि काना और उसके भाई राज कुमार नागर सहित तीन लोगों के खिलाफ गाजियाबाद के एक व्यापारी ने अवैध रूप से रंगदारी मांगने का मुकदमा थाना ईकोटेक-3 में दर्ज करवाया है। पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

अपर पुलिस उपायुक्त (जोन द्वितीय) विशाल पांडे ने बताया कि गाजियाबाद के रहने वाले स्क्रैप व्यापारी मनीष ने थाना ईकोटेक-3 में मुकदमा दर्ज करवाया है कि रविंद्र नागर, राजकुमार नागर, तरुण छोकर आदि उसे स्क्रैप का व्यापार करने के नाम पर लाखों रुपए की रंगदारी मांग रहे हैं। उन्होंने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच कर रही थाना ईकोटेक-3 पुलिस ने आज तरुण छोकर को गिरफ्तार कर लिया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस सूत्रों के अनुसार रवि काना ने कुछ भाजपा नेताओं, गौतमबुद्ध में पूर्व में तैनात रहे वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से सांठगांठ करके गौतमबुद्ध नगर और आसपास के क्षेत्रों में स्क्रैप के कारोबार मे एकछत्र कब्जा कर रखा है। बताया जाता है कि ये लोग मीडिया, पुलिस और राजनीति से जुड़े लोगों को प्रतिमाह करोड़ों रुपया की रिश्वत देकर स्क्रैप के कारोबार को धड़ल्ले से चला रहे थे। ज

नपद गौतमबुद्ध नगर की नई पुलिस आयुक्त श्रीमती लक्ष्मी सिंह के आगमन के बाद इनका सिंडिकेट टूटा है तथा इस गैंग के खिलाफ कार्रवाई शुरू हो गई है। बताया जाता है कि पहले पुलिस के अधिकारी और थाना प्रभारी तक स्क्रैप माफिया के इशारे पर काम करते थे, तथा यहां स्थित राष्ट्रीय बहुराष्ट्रीय फैक्ट्रियों में जाकर इन्हीं लोगों को  स्क्रैप देने के लिए दबाव बनाते थे।

बताया जाता है कि स्क्रैप के कारोबार में संलिप्त सैकड़ों व्यापारी गौतम बुध नगर से अपना व्यापार समेट कर भाग गए हैं, जो व्यापारी यहां पर थोड़ा बहुत काम करते हैं, उनसे इस गैंग के लोग जबरन रंगदारी वसूलते हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय