Friday, May 17, 2024

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ भूमि घोटाले में मामला दर्ज

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

 

लाहौर। पाकिस्तान में आर्थिक बदहाली के साथ पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर एक और मामला दर्ज किया गया है। उन पर पंजाब प्रांत में धोखाधड़ी के जरिए औने-पौने दाम पर 5,000 कनाल (625 एकड़) भूमि की खरीद का आरोप लगा है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पिछले साल अप्रैल माह में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद से बेदखल होने के बाद पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के प्रमुख इमरान खान (70) के खिलाफ दर्ज मामलों की संख्या अब बढ़कर 140 से अधिक हो गई है। खान के खिलाफ ज्यादातर मामले आतंकवाद, लोगों को हिंसा के लिए उकसाने, आगजनी, ईशनिंदा, हत्या के प्रयास, भ्रष्टाचार और धोखाधड़ी से संबंधित हैं।

पंजाब के भ्रष्टाचार रोधी प्रतिष्ठान (एसीई) ने खान के खिलाफ नया मामला दर्ज किया है। खान की बहन उज्मा खान, उनके पति एवं पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री उस्मान बुजदार के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है। एसीई ने कहा, खान और अन्य संदिग्धों के खिलाफ पंजाब के लैय्याह जिले में 5,261 कनाल महंगी जमीन सस्ती दरों पर खरीदने का आरोप है। उन्होंने जमीन 6 अरब पाकिस्तानी रुपये की वास्तविक कीमत के मुकाबले 13 करोड़ पाकिस्तानी रुपये में खरीदी।

 

इसने बताया कि संदिग्ध ने राजनीतिक प्रभाव का इस्तेमाल करते हुए स्थानीय लोगों की 500 कनाल जमीन ैहड़प ली, जो वहां कई वर्षों से रह रहे थे। एसीई के मुताबिक, रविवार को लाहौर के जमान पार्क इलाके में उज्मा और उनके पति को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी की गई, लेकिन वे भागने में सफल रहे। एसीई ने बताया कि मामले में मुख्य संदिग्ध उज्मा है क्योंकि जमीन (5,000 एकड़ से अधिक) उनके नाम पर है।

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय