Wednesday, June 26, 2024

नोएडा में किसान के ट्यूबवेल पर पानी पीने गए दादा-पोते की करंट लगने से मौत, मुकदमा दर्ज

नोएडा। किसान के खेत में अवैध रूप से चल रहे एक ट्यूबवेल पर पानी पीने गए दादा और पोते को बिजली का करंट लग गया। इस घटना में दोनों की मौत हो गई। मामला थाना बीटा-दो क्षेत्र के ग्राम चुहड़पुर अट्टा का बताया जा रहा है। इस मामले में नोएडा पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (एनपीसीएल) के इंजीनियर ने ट्यूबवेल के मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है। आरोप है कि ट्यूबवेल पर बिजली का कनेक्शन नहीं था। इसके बावजूद अवैध रूप से बिजली चोरी करके ट्यूबवेल चलाया जा रहा था।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जानकारी के अनुसार थाना बीटा-दो में एनपीसीएल के इंजीनियर पंकज राय ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि 7 जून को उन्हें शाम के समय टेलीफोन से सूचना मिली कि रमेश निवासी चुहड़पुर अट्टापीर के धान के खेत में बिजली का करंट लगने से हरिकिशन 80 वर्ष तथा उनके पोते सोनू पुत्र ओंमी उम्र लगभग 28 वर्ष की मौत हो गई है। उन्होंने बताया कि सूचना के आधार पर उन्होंने अपनी टीम के साथ घटना स्थल पर जाकर देखा तो पता चला कि वहां पर एक ट्यूबवेल लगा हुआ, जिसका बिजली का स्टार्टर जमीन पर रखा हुआ था।

 

उक्त स्थल पर बिजली का कोई वैध कनेक्शन नहीं है, और यह ट्यूबवेल अवैध रूप से बिजली चोरी करके चलाया जा रहा है। थाना प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि इस मामले में इंजीनियर की शिकायत पर ट्यूबवेल के मालिक रमेश के खिलाफ धारा 287,304 ए तथा 135 के तहत मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय