Friday, September 20, 2024

गाजियाबाद में झुग्गी तोड़ने का मामला, हिंदू रक्षा दल के अध्यक्ष व कार्यकर्ताओं के खिलाफ केस दर्ज

गाजियाबाद। उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में गुलधर स्टेशन के पास बीते दिनों हिंदू रक्षा दल द्वारा झुग्गियों में रह रहे लोगों को पीटने का मामला सामने आया। इन लोगों पर बांग्लादेशी होने का आरोप लगाकर मारपीट की गई। इस मामले में अब पुलिस का बयान सामने आया है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस ने बताया कि जांच के दौरान पता चला कि झुग्गी बस्ती में बांग्लादेश का कोई व्यक्ति नहीं रह रहा था। झुग्गी में रहने वाले लोग उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर के रहने वाले थे। झुग्गी बस्ती में तोड़फोड़ और आगजनी करने वाले हिंदू रक्षा दल के अध्यक्ष पिंकी चौधरी और उनके समर्थकों के खिलाफ स्थानीय थाने में अभियोग पंजीकृत किया गया है। दरअसल, सोशल मीडिया पर कुछ वीडियो तेजी से वायरल हो रहे हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ लोग लाठी-डंडे लेकर झुग्गी झोपड़ी वाले क्षेत्र में पहुंचकर झुग्गियों में तोड़फोड़ कर आग लगा रहे हैं।

 

 

उल्लेखनीय है कि हिंदू रक्षा दल के अध्यक्ष पिंकी चौधरी ने बीते दिनों कहा था कि बांग्लादेश में हिंदुओं को मारा जा रहा है, बहन-बेटियों के साथ बलात्कार हो रहा है, मंदिरों को तोड़ा जा रहा है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा था कि बांग्लादेश में रह रहे हिंदुओं पर अगर अत्याचार बंद नहीं होता है, तो भारत में रहने वाले बांग्लादेशियों को हम नहीं छोड़ेंगे। बता दें कि बांग्लादेश में इन दिनों हिंदुओं के खिलाफ हिंसा हो रही है। हिंदुओं के मंदिरों, घरों और व्यवसायों को निशाना बनाया जा रहा है। ढाका में इन दिनों जबरदस्त हिंसा देखने को मिल रही है। पीएम मोदी ने बांग्लादेश की अंतरिम सरकार से वहां रह रहे हिंदुओं और अल्पसंख्यकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए तत्काल कदम उठाने की अपील की है।

 

 

शेख हसीना के प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद नोबेल पुरस्कार से सम्मानित मोहम्मद यूनुस ने बांग्लादेश की अंतरिम सरकार के मुखिया के रूप में शपथ ली है। मोहम्मद यूनुस के शपथ लेने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया के जरिए उन्हें बधाई दी। इसके साथ ही पीएम मोदी ने बांग्लादेश में हिंदुओं और अन्य अल्पसंख्यकों पर हमले के विरोध में आवाज उठाई और मोहम्मद यूनुस से उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने का भी आग्रह किया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय