Sunday, May 19, 2024

मुन्ना बजरंगी हत्याकांड की जांच के लिए बागपत जेल पहुंची सीबीआई टीम

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

बागपत। बागपत जेल में 2018 में हुए मुन्ना बजरंगी हत्याकांड की जांच के लिए आज सीबीआई टीम बागपत पहुंची। सीबीआई टीम दो दिन जेल में रूककर मुन्ना बजरंगी हत्याकांड की जांच करेगी। आज बागपत जेल में सीबीआई की टीम दोपहर 12 बजे पहुंची। सीबीआई टीम जेल पहुंचते ही सीधे अंदर चली गई। सीबीआई टीम से जेल के बाहर मीडिया ने बात करने की कोशिश की। सीबीआई टीम दो दिन बागपत जेल के अंदर मुन्ना बजरंगी हत्याकांड मामले की जांच करेगी।

8 जुलाई 2018 को बागपत जेल लाया गया था मुन्ना बजरंगी
यूपी का कुख्यात अपराधी मुन्ना बजरंगी झांसी जेल में बंद था। मुन्ना बजरंगी को पूर्व विधायक लोकेश दीक्षित से रंगदारी मांगने के मामले में बागपत पेशी के लिए आठ जुलाई 2018 को बागपत जेल भेजा गया था। नौ जुलाई 2018 को बागपत जिला जेल में मुन्ना बजरंगी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में मुन्ना बजरंगी के शरीर में 12 गोलियां मिली थीं और उसके शरीर पर कई चोट के निशान मिले थे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मुन्ना बजरंगी की हत्या का आरोप बागपत जेल में बंद रहे पश्चिम यूपी के कुख्यात सुनील राठी पर लगा था। पुलिस ने उस समय खुलाया किया था, सुनील राठी और मुन्ना बजरंगी की बहस हो गई थी और इसके बाद सुनील राठी ने गोली मारकर उसकी हत्या कर दी। मुन्ना बजरंगी पर यूपी में 40 हत्याओं, लूट, रंगदारी की घटनाओं में शामिल होने के मुकदमे दर्ज थे।

इस मामले में मुन्ना बजरंगी की पत्नी सीमा सिंह ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। इसमें आरोप लगाया गया था कि जेल प्रशासन ने सुनील राठी से मिलीभगत करके उसके पति की हत्या कराई है। इस मामले में सीबीआई जांच की मांग की गई थी। उसके बाद सीबीआई जांच के आदेश हुए थे। इसमें कहा गया था कि मुन्ना बजरंगी को बागपत जेल में क्यों शिफ्ट किया गया था? मुन्ना बजरंगी को बागपत जेल में शिफ्ट करने से पहले एक जुलाई से छह जुलाई के बीच उससे किन-किन लोगों ने मुलाकात की। इस तरह के कई अन्य बिंदुओं पर जांच होनी थी। लखनऊ सीबीआई की जांच कई साल बाद भी लटकी रही तो यह जांच पिछले साल दिल्ली सीबीआई को ट्रांसफर की गई थी। आज दिल्ली सीबीआई टीम जांच के लिए बागपत जेल पहुंची है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय