Sunday, September 29, 2024

मुजफ्फरनगर में “नई मंडी अबेकस सेंटर की 18वीं वर्षगांठ पर उत्सव” आयोजित

मुजफ्फरनगर। सिप अबेकस नई मंडी सेंटर के 18 वर्ष पूर्ण करने के शुभ अवसर पर उनको बधाई देने के लिए चेन्नई से सिप अकैडमी की फाइनेंस डायरेक्टर श्रीमती सरला कुलसेकरण बच्चों से मिलने और शिक्षिकाओं का मार्गदर्शन करने के लिए आज नई मंडी मुजफ्फरनगर सेंटर पर आई।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस अवसर पर उन्होंने सिप अबेकस नई मंडी की डायरेक्टर और नेशनल मास्टर ट्रेनर श्रीमती रीना अग्रवाल को बहुत-बहुत बधाई एवं शुभकामनाएं दी और उनकी सभी अध्यापिकाओं को महत्वपूर्ण सुझाव दिए जिससे कि वे बच्चों के अंदर और अच्छे परिवर्तन ला सके। उन्होंने सभी की मुक्त कंठ से प्रशंसा करते हुए कहा कि किस तरह से वह हमारे समाज के बच्चों के लिए बेहतरीन कार्य कर रही हैं ।

 

 

इस विशेष अवसर पर सिप अबैकस नई मंडी के छात्र-छात्राएं जिन्होंने ग्रैंडमास्टर पूर्ण किया हुआ ऐसे 15 बच्चों से मिली जिनमें अंश भारद्वाज आदित्य गुप्ता और निमित्त गोयल जिन्होंने अभी नीट की परीक्षा पास करके मेडिकल में प्रवेश प्राप्त किया,डॉक्टर सुरभि अग्रवाल जो की एक दंत रोग विशेषज्ञ हैं, मैथिली अग्रवाल और सक्षम जो CA के लिए अपनी परीक्षाएं दे रहे हैं। इसके अतिरिक्त विशेष तौर पर सृष्टि सिंह की माताश्री श्रीमती प्रियंका चौधरी विशेष रूप से उपस्थित रही जिन्होंने इस सेंटर के कोर्स की मुक्त कंठ से प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि यह कोर्स बच्चों को दिमागी तौर पर सशक्त बनाता है और सभी तरह की प्रतियोगिताओं और प्रतिस्पर्धाओं के लिए तैयार करता है ।

 

उनकी बेटी सृष्टि सिंह ने यहां ग्रैंडमास्टर करने के पश्चात होली एंजेल में 10th और 12th में टॉप किया और उसके पश्चात सृष्टि इन दिनों नेवी ऑफिसर बनने की ट्रेनिंग ले रही हैं और वह 19 महिलाओं में से एक है जिन्होंने नेशनल डिफेंस एकेडमी में अपनी जगह बनाई । सृष्टि की सफलता में नई मंडी केंद्र और रीना अग्रवाल के योगदान को महत्वपूर्ण बताया। इसके अतिरिक्त अन्य बच्चों ने अपने अनुभव सरला जी से साझा किये और उन्होंने बताया कि किस तरह से यहां की अबैकस की कक्षाएं एक मस्ती की पाठशाला है जहां हम मजे करने के साथ-साथ अपने अंदर बहुत सारी स्किल्स को इंप्रूव करते हैं।

 

इससे पूर्व CA अजय अग्रवाल ने श्रीमती सरला का फूल देकर स्वागत और अभिनंदन किया. श्रीमती सरला ने कहा कि यह सेंटर पिछले 18 वर्षों से देश का एक नामी सेंटर है जिसको 12 वर्ष से लगातार टाइटन अवार्ड मिलता रहा है और यहां के बच्चे अनेक क्षेत्रों में बहुत ही बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं।

 

 

साथ-साथ उन्होंने बच्चों से बात करते हुए उन्हें अपने स्वास्थ्य को कैसे ठीक रखें और सफलता के लिए अपने लक्ष्य को कैसे निर्धारित करें इसके बारे में भी बच्चों को मार्गदर्शन किया। रीना अग्रवाल ने बताया की आने वाले समय में जब टेक्नोलॉजी बहुत तेज गति से आगे बढ़ रही है उस समय हमारे देश को स्मार्ट ब्रेन और स्मार्ट बच्चों की जरूरत होगी और यह अबैकस क्लासेस बच्चों को उसे श्रेणी में आगे खड़ा करती हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय