Wednesday, May 8, 2024

मुजफ्फरनगर में सेंट्रल जीएसटी टीम ने बिना जीएसटी के दस ट्रकों में लदा 70 लाख का माल पकड़ा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। सेंट्रल जीएसटी की बड़ी कार्रवाई के बाद स्टेट जीएसटी ने भी अभियान शुरू किया है। स्टेट जीएसटी की टीम ने लोहे के ट्रकों की चेकिंग शुरू की, जिसमें 70 लाख की कीमत के माल लदे दस ट्रक पकड़े गए। जिले में प्रतिदिन दस से 20 करोड़ का लोहे का अवैध कारोबार होने का अनुमान है, जिसकी जांच चल रही है।

जिले में जीएसटी चोरी का बड़ा खेल बीते कई वर्षों से चल रहा है। बोगस कंपनियों के माध्यम से लोहे की बिक्री होती है। कुछ लोगों का सिंडीकेट चल रहा है। इस खेल में उद्यमियों के साथ बोगस कंपनी चलाने वाले लोग शामिल हैं। दो माह पहले बोगस कंपनी चलाने वाले एक पूर्व सभासद के यहां सेंट्रल जीएसटी के छापे में पूरा खेल उजागर हुआ था । सेंट्रल जीएसटी की लंबी जांच में लोहे का 800 करोड़ से अधिक का अवैध कारोबार होने का अनुमान है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जीएसटी की 120 करोड़ से अधिक की चोरी हुई है। सेंट्रल जीएसटी की टीम ने अपनी रिपोर्ट सरकारों को भेजी है। चेकिंग में 10 ट्रक पकड़े हैं। इन ट्रकों के पास ई-वे बिल नहीं थे। इन ट्रकों में 70 लाख से अधिक का माल है। लोहे पर 18 प्रतिशत स्टेट जीएसटी है। यदि अवैध रूप से लोहा ले जाया जा रहा था तो इनसे 36 प्रतिशत की वसूली होगी। स्टेट जीएसटी के डिप्टी डायरेक्टर विवेक मिश्रा का कहना है कि पकड़े गए माल की जांच हो रही है। जांच के बाद ही आगे की कार्रवाई होगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय