Friday, September 27, 2024

नोएडा प्राधिकरण के सीईओ ने शहर का किया निरीक्षण, स्काई मार्क प्रबंधन को नोटिस

नोएडा। औद्योगिक शहर नोएडा को बेहतर बनाने में जुटे प्राधिकरण के सीईओ डा. लोकेश एम. ने शुक्रवार को नोएडा  एक्सप्रेस-वे, डीएससी मार्ग, हाजीपुर मार्ग सहित अन्य क्षेत्रों का भ्रमण किया गया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

निरीक्षण के दौरान सीईओ ने सर्व प्रथम एक्सप्रेस-वे का निरीक्षण किया गया। इस दौरान नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर एक दुर्घटनाग्रस्त कार खड़ी हुई पायी गई। जिसको तत्काल हटवाने के लिए उन्हों संबंधित विभाग को निर्देशित किया। इसके अतिरिक्त एक्सप्रेस-वे पर स्थित वाॅच टाॅवर भी क्षतिग्रस्त एवं दयनीय स्थिति मिला।

 

सेक्टर-15ए के पास एक पम्प हाउस निर्मित है, जिसकी क्रियाशीलता के संबंध में स्थिति स्पष्ट करने एवं यदि उक्त पम्प क्रियाशील नहीं है, तो उक्त पम्प को हटवाने के लिए निर्देशित किया। सीईओ को निरीक्षण के दौरान एक्सप्रेस-वे के समानान्तर मार्ग पर सेक्टर-105 में सीएनजी पम्प से सर्विस रोड की ओर जाते हुए मार्ग पर केबिल क्षतिग्रस्त मिली। इसी मार्ग पर जल विभाग का पंप हाउस भी स्थित है, क्रियाशील न होने की दशा में उक्त पम्प को हटवाने के लिए निर्देशित किया।

 

सीईओ को निरीक्षण के दौरान स्काईमार्क के समीप स्थित वेन्डिंग जोन को सर्विस रोड पर शिफ्ट किये जाने तथा उक्त स्थल पर डस्टबीन रखवाने को निर्देशित किया गया। स्काईमार्क के बाहर एक्सप्रेस-वे के समानान्तर 45 मीटर एवं 75 मीटर मार्ग पर अत्यधिक संख्या में गाड़ियां खड़ी मिली, जिसके संबंध में उन्होंने नोएडा ट्रैफिक सैल की ओर से उक्त गाड़ियों को स्काईमार्क परिसर में खड़ी करवाने के साथ ही स्काई मार्क प्रबंधन को नोटिस जारी करने के के निर्देश संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिए।

 

 

सीईओ को निरीक्षण के दौरान विभिन्न स्थानों पर सेन्ट्रल वर्ज, फुटपाथ इत्यादि पर पीपल के पेड़ उगे मिले। जिनको हटवाने के लिए उद्यान विभाग को निर्देशित किया। इसके अलावा उन्होंने सम्पूर्ण नोएडा के मुख्य मार्गों पर पेन्टिंग, क्षतिग्रस्त मार्गों की रिसर्फेसिंग एवं जिन स्थानों पर टाईलें धंस गयी हैं, उनकी मरम्मत कराये जाने के लिए समस्त वर्क सर्किलों को निर्देश दिए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय