Friday, September 20, 2024

विश्वकर्मा पूजा पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्यपाल डॉ सी वी आनंद बोस ने दी शुभकामनाएं

कोलकाता। विश्वकर्मा पूजा के अवसर पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्यपाल डॉ. सी. वी. आनंद बोस ने सोशल मीडिया के माध्यम से राज्यवासियों को शुभकामनाएं दी हैं। इस दिन को रचनात्मकता और सृजनशीलता का प्रतीक मानते हुए दोनों ने लोगों को नई ऊर्जा और उत्साह के साथ इसे मनाने का संदेश दिया।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को माइक्रो ब्लॉगिंग साइट एक्स पर अपने संदेश में लिखा, “सभी को विश्वकर्मा पूजा की हार्दिक शुभकामनाएं और बधाई।” उन्होंने इस पूजा को राज्य के लोगों के लिए महत्वपूर्ण बताते हुए सामाजिक और सांस्कृतिक एकता की भावना को मजबूत करने की बात कही। ममता बनर्जी ने उम्मीद जताई कि यह दिन राज्य में विकास और समृद्धि का नया अध्याय लिखेगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

वहीं, राज्यपाल डॉ. सी.वी. आनंद बोस ने भी ट्वीट कर लोगों को बधाई दी और कहा, “विश्वकर्मा पूजा के अवसर पर सभी को मेरी शुभकामनाएं और बधाई। इस दिन आइए हम सृजन की शक्ति का उत्सव मनाएं और जीवन के सभी क्षेत्रों में जन-केंद्रित सृजनशीलता के एक नए युग की शुरुआत करें।”

विश्वकर्मा पूजा, जिसे ‘देव शिल्पी’ विश्वकर्मा के रूप में मनाया जाता है, कोलकाता और पश्चिम बंगाल के अन्य हिस्सों में खासा धूमधाम से मनाई जाती है। इस दिन मशीनों, औजारों और कारखानों की पूजा की जाती है, ताकि उत्पादन में बाधाएं न आएं और समृद्धि बनी रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय