Monday, May 20, 2024

मुख्यमंत्री योगी पहुंचे अयोध्या, 35 जिलों में 3401 आंगनबाड़ी केंद्रों का किया शिलान्यास

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

अयोध्या। ‘हॉट कुक्ड मील योजना’ का शुभारंभ कर 35 जनपदों में 3,401 आंगनवाड़ी केंद्रों का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को पुलिस लाइन में शिलान्यास किया। उन्होंने पुलिस लाइन में बने आवासीय ट्रांजिट भवन का भी शिलान्यास किया।जिसमें पुलिस कर्मियों के लिए आवासीय ट्रांजिट भवन 11 मंजिला दो बिल्डिंग बनी है।

मुख्यमंत्री बड़ा भक्तमाल में भगवान सीताराम को पहनाएंगे सोने का मुकुट

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आज दोपहर में मुख्यमंत्री अयोध्या धाम पहुचेंगे। मुख्यमंत्री योगी बड़ा भक्तमाल में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होकर भगवान श्री सीताराम को सोने का मुकुट-छत्र पहनाएंगे। इसके अलावा हनुमानगढ़ी व रामलला के दरबार में भी हाजिरी लगाएंगे।

राममंदिर आंदोलन के अग्रणी संत और बड़ाभक्तमाल के बड़े महंत कौशल किशोर दास की इच्छा पर मुख्यमंत्री योगी अयोध्या पहुंचे हैं। साकेतवासी आचार्य रामशरण दास की पुण्यतिथि के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। मंदिर के गर्भगृह में विराजमान भगवान श्रीराम और माता सीता को स्वर्णिम मुकुट, छत्र कुंडल और हार को अपने हाथों से पहनाएंगे। चांदी से बने आभूषणों में लगभग एक किलो सोने की परत लगाई गई है।

बड़ा भक्तमाल के महंत अवधेश कुमार दास ने बताया कि भगवान के स्वर्णिम मुकुट और कुंडल को मंदिर से जुड़े भक्तों के सहयोग से तैयार कराया गया है। भक्त अपने आराध्य को सोने-चांदी के आभूषणों में देखना चाहते थे। इसलिए सभी ने श्रीराम और माता सीता को सजाने की इच्छा जाहिर की। इन आभूषणों के निर्माण में चांदी के साथ एक किलो से ज्यादा सोना लगा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय