Sunday, May 19, 2024

स्मार्ट रोड फुटपाथ को नुकसान पहुंचाने वालों पर हो भारी जुर्माना: नगरायुक्त

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

सहारनपुर। स्मार्ट सिटी की सीईओ/नगरायुक्त ग़ज़ल भारद्वाज ने बुधवार की सुबह स्मार्ट सिटी की अनेक परियोजनाओं का स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने जीपीओ रोड़ पर चैंबरों के कवर खुले होने तथा कॉम्पेक्ट सब स्टेशन की फाउण्डेशन का कार्य अधूरा होने पर सम्बंधित एजेंसी के प्रति नाराजगी जतायी। उन्होंने मेला गुघाल गेट व फव्वारे का कार्य शुरु न किये जाने और मेला गुघाल रोड़ पर कार्य की धीमी गति पर भी नाराजगी व्यक्त की। नगरायुक्त ने कारगिल रोड़ पर लकड़ी के आढ़तियों द्वारा सड़क पर भारी मात्रा में लक्कड़ डालकर अतिक्रमण करने और सड़क किनारे बनाये गए फुटपाथ क्षतिग्रस्त करने पर आक्रोश व्यक्त किया। उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिए कि फुटपाथ को नुकसान पहुंचाने वालों और अतिक्रमण करने वालों पर भारी जुर्माना लगाया जाए और एफआईआर दर्ज करायी जाए।

स्मार्ट सिटी सीईओ/नगरायुक्त ग़ज़ल भारद्वाज आज सुबह नौ बजे जीपीओ रोड़ पहुंची उन्होंने वहां रखे गए कॉम्पेक्ट सब स्टेशन टाइप ए व टाइप बी पैनल के फाउण्डेशन का कार्य पूरा न होने तथा किये गए कार्य अधूरे होने पर नाराजगी जताते हुए सम्बंधित ऐजेंसी के अधिकारियों को स्पष्ट कहा कि वे कार्य गुणवत्ता के साथ जल्दी पूरा करें। उन्होंने अनेक चैम्बरों पर कवर ना होने पर भी नाराजगी जतायी। उन्होंने फुटपाथ पर कुछ लोगों द्वारा किये गए अतिक्रमण पर कार्रवाई के लिए कहा। अग्रसेन चौक पर दुकानदारों और वेंडरों द्वारा किया गया अतिक्रमण हटाने और उसकी लगातार निगरानी करने के निर्देश दिए। उन्होंने बस स्टैंड स्थित वाहन पार्किंग का भी निरीक्षण किया और यह देखकर दंग रह गयी कि पार्किंग संचालक ने वाहन रेट कार्ड हटा दिया है। उन्होंने अपर नगरायुक्त राजेश यादव को पार्किंग संचालक पर जुर्माना लगाने और रेट कार्ड लगवाने के निर्देश दिए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

स्मार्ट सिटी सीईओ/ नगरायुक्त ने जीपीओ रोड व रेलवे रोड डिवाइडरों पर हैज लगवाने का सुझाव दिया। अम्बाला रोड पर सड़क किनारे जगह-जगह पडे़ मलवे को तुरंत उठवाने के निर्देश देते हुए कहा कि कांवड़ यात्रा में कोई व्यवधान न आए। उन्होंने कार्यदायी संस्था आरसीसी को निर्देश दिए कि सड़क का निर्माण कार्य कब तक पूरा होगा और कहां यात्री शेड होगा, कहा कितना फुटपाथ होगा इस सबका एक पूरा प्लान बनाकर उन्हें उपलब्ध कराएं। उन्होंने समय और गुणवत्ता के साथ कार्य पूरा करने और गुरुद्वारा रोड़ का भी प्लान देने को कहा।

मेला गुघाल गेट और मेला गुघाल फव्वारे का कार्य शुरु न होने तथा अन्य कार्यो की धीमी गति पर भी स्मार्ट सिटी सीईओ ने सख्त नाराजगी जतायी। न तो मौके पर मशीने मिली और ना ही कहीं मैन पावर दिखायी दी। उन्होंने कहा कि मेला गुघाल आने वाला है जल्दी से कार्य पूरा करें। उन्होंने विद्युत विभाग व एसडीए को आपस में समन्वय बनाकर कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने कारगिल गेट को ऊपर उठाने का सुझाव दिया तथा ओल्ड म्युनिसपिल रोड पर 30 जून तक विद्युत का कार्य पूरा करने के निर्देश दिए।

स्मार्ट सिटी सीईओ, कारगिल गेट और मेला गुघाल गेट के बीच स्थित मार्ग पर लकड़ी के आढ़तियों द्वारा सड़क पर डाले गए भारी लक्कड़ और जगह-जगह से तोड़ा गया फुटपाथ देखकर गुस्सा हो गयी। उन्होंने सभी लकड़ियां जब्त करने और जुर्माना लगाने के अलावा फुटपाथ का जो भी नुकसान हुआ है वह सम्बंधित आढ़तियों से वसूलने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान अपर नगरायुक्त राजेश यादव, डीजीएम सिविल दिनेश सिंघल, अधिशासी अभियंता अमरेंद्र गौतम, अधिशासी अभियंता विद्युत पंकज कुमार, एसडीए के अधिशासी अभियंता पी के शर्मा, आर सी सी के धर्मेश के अलावा स्मार्ट सिटी के शिवेंद्र व जितेंद्र सिंह आदि मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय