Monday, May 20, 2024

अयोध्या में शिलान्यास से पहले राममंदिर पहुंचे कांग्रेसी, कांग्रेस समर्थक और कुछ लोगों के बीच हुई झड़प

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

अयोध्या-उत्तर प्रदेश कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमण्डल ने सोमवार को यहां प्रसिद्ध हनुमानगढ़ी मंदिर तथा श्रीरामजन्मभूमि पर विराजमान रामलला का दर्शन-पूजन किया।

मकर संक्रांति के पावन पर्व पर अयोध्या पहुंच कर कांग्रेस के उत्तर प्रदेश प्रभारी व राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पाण्डेय, सांसद दिपेन्द्र हुड्डा, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय, राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत, विधायक अनुराधा मिश्रा तथा वीरेन्द्र चौधरी ने सरयू सलिला में स्नान कर प्रसिद्ध हनुमानगढ़ी मंदिर तथा श्रीरामजन्मभूमि पर विराजमान रामलला का मत्था टेका।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

कांग्रेस का दल रामजन्मभूमि के मुख्य पुजारी सत्येन्द्र दास से आशीर्वाद लेने उनके निवास पहुंचा। वहीं पत्रकारों से बातचीत करते हुए अविनाश पाण्डेय ने कहा कि कांग्रेस विकास एवं सद्भाव की बात करती है। हमारी यह यात्रा पूरी तरह से धार्मिक यात्रा है। इसका कोई भी निहितार्थ नहीं है। उन्होंने कहा कि सत्ताधारी दल इस देश में नफरत की राजनीति कर रहा है जबकि कांग्रेस नेता राहुल गांधी मोहब्बत का पैगाम लेकर मणिपुर से मुम्बई तक की भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे हैं।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कहा “ हम सनातन धर्म का पालन करने वाले लोग हैं, लेकिन हम धर्म को कभी राजनीति का विषय नहीं बनाते।” कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी के मंदिर के उद्घाटन के आमंत्रण को ठुकराने पर अजय राय ने कहा कि किसी भी मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा पर आमंत्रण का कोई भी प्राविधान नहीं होता है। किसी को भी मंदिर में आमंत्रित नहीं किया जाता है। व्यक्ति स्वत: आस्था के साथ आता है।

उन्होंने कहा “ हमारी नेता एवं पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी मंदिर में दर्शन करने शीघ्र आयेंगी। आज हम लोग उनके प्रतिनिधि मण्डल के रूप में ही उनका पैगाम लेकर अयोध्या की इस पावन धरती पर आये हैं।”

इससे पूर्व हनुमानगढ़ी पर महंत बाबा मणिराम दास ने कांग्रेस के नेताओं का स्वागत किया। इस अवसर पर जिला प्रवक्ता सुनील कृष्ण गौतम, राष्ट्रीय सचिव सत्यनारायण पटेल, राष्ट्रीय सचिव धीरज गुर्जर, राष्ट्रीय प्रवक्ता अखिलेश सिंह, प्रदेश प्रवक्ता प्रदीप सिंह, शिव पाण्डेय, प्रदेश उपाध्यक्ष दिनेश सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष आलोक प्रसाद, प्रदेश उपाध्यक्ष विश्व विजय सिंह, प्रदेश महासचिव मनोज कुमार गौतम, प्रदेश सचिव सच्चिदानंद पाण्डेय आदि मौजूद थे।

इससे पहले अयोध्या में कांग्रेस के समर्थकों और राम मंदिर में आए भक्तों के बीच झड़प हो गई। बहस के दौरान हाथापाई होने की भी सूचना मिली है। राम मंदिर में कांग्रेस नेता अजय राय दर्शन करने आए थे। विवाद की वजह झंडा लहराने को बताया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक कांग्रेसी पार्टी का झंडा लहराते हुए मंदिर परिसर में दाखिल हुए थे।बताया जाता है कि कुछ लोगों  ने झंडा न लहराने की अपील की तो इस दौरान विवाद की स्थिति उत्पन्न हो गई।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय