Friday, September 20, 2024

झारखंड के 83 प्रतिशत मूल निवासियों को दी नौकरी- सीएम हेमंत सोरेन

रांची। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने हाल ही में विधानसभा में दिए अपने भाषण का वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर साझा किया। उन्होंने कहा कि झारखंड में 83 फीसदी आदिवासियों और मूल झारखंड वासियों का राज्य सरकार ने खास ख्याल रखा और उन्हें सरकारी नौकरी भी दी। इस वीडियो क्लिप में सोरेन कह रहे हैं कि राज्य में विभिन्न पदों पर 83 प्रतिशत से अधिक झारखंडी युवाओं की नियुक्ति की गई है और आगे भी ऐसा ही किया जाएगा।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

सोरेन ने नियुक्तियों का ब्योरा दिया। बताया कि, “झारखंड में हमने वैज्ञानिक सहायक प्रतियोगिता परीक्षा 2021 की सफलता पूर्वक भर्ती की। रिम्स में ए ग्रेड की नर्सेज की नियुक्ति भी हमने निकाली है। इसके अलावा लिपिक और लेखा पदाधिकारी की नियुक्तियां भी की गई हैं। इन नियुक्तियों में 83 प्रतिशत आदिवासियों और झारखंड के मूल निवासियों को नौकरियां दी गई हैं।” मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि उनकी सरकार ने राज्य के युवाओं के भविष्य को बेहतर बनाने के लिए विभिन्न उपाय किए हैं।

 

 

 

उन्होंने कहा, “हमने सुनिश्चित किया है कि झारखंड के युवाओं को उनकी योग्यताओं के अनुसार नौकरियां मिलें। हमारी सरकार युवाओं के हित में हर संभव कदम उठाएगी और राज्य के विकास के लिए कार्य करेगी।” मुख्यमंत्री ने एक्स पर एक और वीडियो साझा कर दावा किया कि उनकी सरकार ने राज्य के उत्थान और विकास में अहम योगदान दिया है। उन्होंने कहा, 20 साल तक भाजपा ने झारखण्ड को पिछड़ा रखने का काम किया। राज्य हितैषी निर्णय लेने के लिए रीढ़ की हड्डी होनी चाहिए। मैं राज्य के लिए हक-अधिकार मांग रहा था तो इन्होंने षड्यंत्र कर मुझे जेल में डलवा दिया। झारखण्ड और झारखण्डी विरोधी है भाजपा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय