Sunday, September 8, 2024

गुरु पूर्णिमा की सीएम योगी आदित्यनाथ ने दी शुभकामनाएं, श्री गोरखनाथ मंदिर में किया रुद्राभिषेक

गोरखपुर। गुरु पूर्णिमा के पावन अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और गोरक्षापीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ गोरखपुर पहुंचे। यहां उन्होंने श्री गोरखनाथ मंदिर में विधि-विधान से रुद्राभिषेक कर देवाधिदेव महादेव से सभी के लिए सुख-शांति, आरोग्यता एवं समृद्धि हेतु प्रार्थना की। सीएम ने विधिवत पूजन अर्चन कर नाथपंथ के गुरुजनों के प्रति श्रद्धा भी व्यक्त की। सभी आनुष्ठानिक कार्यक्रमों को सम्पन्न करने के बाद गोरक्षपीठाधीश्वर अपने शिष्यों को आशीष देंगे। परम्परा अनुसार मंदिर में गुरु पूजन का सिलसिला तड़के से ही शुरू हो गया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

 

गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ ने सुबह सबसे पहले गुरु गोरक्षनाथ की पूरे विधि विधान से पूजा की। इसके साथ ही नाथपंथ के सभी योगियों की समाधि स्थल और देवी देवताओं के मंदिर में विशेष पूजन का कार्यक्रम भी प्रारंभ हो गया। पूजा के अंत में सामूहिक आरती होगी फिर गुरु पूजन के बाद गोरक्षपीठाधीश्वर अपने शिष्यों के बीच होंगे। बारी-बारी से शिष्य, गोरक्षपीठाधीश्वर तक पहुंच, उन्हें तिलक लगाकर आशीर्वाद ग्रहण करेंगे।

 

 

 

इससे पहले पावन दिन पर मुख्यमंत्री ने प्रदेश की जनता को शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने एक्स पोस्ट में लिखा है, प्रदेश वासियों को ‘गुरु पूर्णिमा’ के पावन पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं! गुरु कृपा शिष्य की सभी प्रकार के विघ्नों से रक्षा करती है। शरणागत शिष्य के दैहिक, दैविक, भौतिक कष्टों को दूर कर उसे सद्गति प्रदान करती है। सभी गुरुजनों का सादर अभिनंदन एवं उन्हें नमन!

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय