Friday, May 3, 2024

सीएम योगी, सपा-बसपा ने लोगों से की वोट डालने की अपील की

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ। लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में यूपी की आठ सीटों पर सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो चुका है। जिन आठ लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है उनमें अमरोहा, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, गौतम बुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़ और मथुरा शामिल है।

इसी बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यानथ, सपा और बसपा ने लोगों से वोट डालने की अपील की है। पिछले चुनाव में इन आठ सीटों में से सात सीटें भाजपा और एक बसपा की झोली में गई थीं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सीएम योगी ने अपने एक्स अकाउंट पर पोस्ट किया, “लोक सभा चुनाव-2024 के आज दूसरे चरण के मतदान में सम्मानित मतदाताओं से अपील है कि ‘सुरक्षित व विकसित भारत’ के लिए मतदान अवश्य करें। आपका एक-एक वोट देश का स्वर्णिम भविष्य बनाने में निर्णायक है। पहले मतदान, फिर जलपान!

समाजवादी पार्टी ने अपने एक्स अकाउंट पर पोस्ट किया, “पहले मतदान- फ़िर जलपान! आज लोकतंत्र के महापर्व का दूसरा चरण है। सभी मतदाता भाइयों और बहनों से आग्रह है कि लोकतंत्र और संविधान को बचाने के लिए, पीडीए के हक और सम्मान के लिए, देश व प्रदेश की खुशहाली और तरक्की के लिए अधिक से अधिक मतदान करें। जय हिन्द! जय समाजवाद!!

उत्तर प्रदेश की पूर्व सीएम मायावती ने अपने एक्स अकाउंट पर तीन पोस्ट किया। पूर्व सीएम ने पहली पोस्ट में लिखा, “देश में आज लोकसभा के लिए दूसरे चरण के मतदान में खासकर गरीबों, बेरोजगारों, किसानों, महिलाओं व अन्य वंचितों को यह जरूर सोचना है कि भाजपा के अच्छे दिन तो आपने ला दिए लेकिन आपके ’अच्छे दिन’ लाने के उनके बहुप्रचारित लुभावने वादे का क्या हुआ? बल्कि उनका जीवन इतना त्रस्त क्यों?”

दूसरी पोस्ट में उन्होंने कहा कि कांग्रेस के ‘गरीबी हटाओ’ की तरह भाजपा द्वारा भी बड़ी वादाखिलाफी, जबकि देश को संविधान के मानवतावादी व कल्याणकारी पवित्र उद्देश्य के तहत चलाकर बहुजनों का अपेक्षित विकास सरकार का मूल कर्तव्य। फिर करोड़ों गरीबों, एससी, एसटी, ओबीसी, अल्पसंख्यकों का जीवन लगातार लाचार, बदहाल क्यों?

पूर्व सीएन ने एक और पोस्ट करते हुए लिखा, “किसी व्यक्ति या पार्टी विशेष के बजाय देश व देश के करीब सवा सौ करोड़ मेहनतकश जनता की गरीबी व बेरोजगारी-मुक्त ’अच्छे दिन’ लाने के लिए वोट करने में ही देश व जनहित निहित। देश में बहुजन-हितैषी ’अच्छी सरकार’ के लिए वोट करने के लिए आगे आयें। अतः ‘पहले मतदान फिर जलपान’।”

उधर, बुलंदशहर से भाजपा प्रत्याशी भोला सिंह ने शिव मंदिर में पहुंचकर पूजा अर्चना की। यहां से सीधे अपने पैतृक गांव बोहिच पहुंचे और मतदान किया। गाजियाबाद से भाजपा प्रत्याशी अतुल गर्ग ने परिवार के साथ जैनमती स्कूल स्थित मतदान केंद्र पर वोट डाला। इसके बाद उन्होंने कहा कि मैंने अपने बूथ पर सबसे पहले मतदान किया।

अलीगढ़ से भाजपा उम्मीदवार सतीश गौतम ने इस बार और अधिक वोटों से जीतने का दावा किया है। वहीं मेरठ सीट से उम्मीदवार अरुण गोविल ने कहा कि राष्ट्र हित के लिए पहले मतदान करना चाहिए। लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए लोगों को वोट डालना चाहिए।

बता दें कि चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए पर्याप्त संख्या में अर्धसैनिक बलों की तैनाती की गई है। स्ट्रांग रूम की सुरक्षा की जिम्मेदारी भी अर्धसैनिक बल को दी गई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय