Monday, May 6, 2024

26 विपक्षी पार्टियों के एक साथ आने का असर है एनडीए में जान फूंकने की भाजपा की बेचैनी: कांग्रेस

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

बेंगलुरु। कांग्रेस ने सोमवार को भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि भगवा पार्टी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में जान फूंकने की बेताब कोशिश कर रही है, यह 26 विपक्षी दलों के एक साथ आने का सीधा प्रभाव है। कांग्रेस की यह टिप्पणी भाजपा अध्यक्ष जे.पी.नड्डा द्वारा सोमवार को मीडिया को दिए गए उस बयान के बाद आई है, जिसमें उन्होंने कहा था कि 38 सहयोगी दल मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी में एनडीए की बैठक में शामिल होंगे।

भाजपा पर निशाना साधते हुए कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा, “अचानक वर्षों बाद एनडीए को पुनर्जीवित करने की मांग की जा रही है, जो एक तमाशा बन गया था। यह 26 विपक्षी दलों के एक साथ आने का सीधा प्रभाव है। जून में पटना सम्मेलन के बाद 23, और तथ्य यह है कि अधिक दल बेंगलुरु सम्मेलन में भाग ले रहे हैं, भाजपा एनडीए में जान फूंकने की बेताब कोशिश कर रही है।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बेंगलुरु रवाना होने से पहले दिन में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मीडिया से कहा, “संसद को पहले ही बता चुके हैं कि वह अकेले ही पूरे विपक्ष का मुकाबला कर सकते हैं, तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 से अधिक पार्टियों को एक साथ लाने की कोशिश क्यों कर रहे हैं?”

खड़गे ने दावा किया कि भाजपा विपक्षी एकता से घबरा गई है और केवल संख्या बल में आराम तलाश रही है। खड़गे, जो राज्यसभा में विपक्ष के नेता भी हैं, ने कहा कि विपक्षी दल लंबे समय से मिलते रहे हैं, खासकर संसद सत्र के दौरान।उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने एनडीए के 30 सहयोगियों के बारे में पहले नहीं सुना था।

खड़गे ने मोदी पर कटाक्ष करते हुए पूछा, “प्रधानमंत्री ने राज्यसभा में कहा था कि ‘मैं अकेले ही पूरे विपक्ष के लिए काफी हूं, एक अकेला सब पर भारी’ फिर वह 30 से अधिक पार्टियों को एक साथ क्यों ला रहे हैं? ये 30 पार्टियां कौन हैं, उनके नाम क्या हैं, क्या वे सभी चुनाव आयोग के साथ पंजीकृत हैं?”

उन्होंने कहा, “दरअसल, हम जो कर रहे हैं उसे देखकर वे घबरा गए हैं और अब उन पार्टियों को एक साथ लाने की कोशिश कर रहे हैं जो सिर्फ संख्या दिखाने की कोशिश में टूट गई थीं।”

कांग्रेस महासचिव (संगठन) के.सी. वेणुगोपाल ने एक ट्वीट में कहा, “भाजपा स्पष्ट रूप से हमारी एकता से घबरा गई है और अब उन्हें अपनी ‘गठबंधन बैठक’ आयोजित करने के लिए मजबूर होना पड़ा है। हमारे लिए यही सफलता का सबसे बड़ा संकेत है।”

“हम सरकार के अलोकतांत्रिक रवैये के खिलाफ अपनी आवाज उठाना जारी रखेंगे। वे संघीय ढांचे पर कुठाराघात कर रहे हैं, असहमति को चुप करा रहे हैं और अपने राजनीतिक लाभ के लिए समाज में विभाजन को बढ़ावा दे रहे हैं।”

विपक्षी एकता की दूसरी बैठक के लिए कम से कम 26 दलों के नेता अगले साल के महत्वपूर्ण लोकसभा चुनावों के लिए रोडमैप तैयार करने के लिए बेंगलुरु में एकत्र हुए हैं। विपक्षी दलों की पहली बैठक 23 जून को पटना में हुई थी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय