Sunday, September 8, 2024

कांग्रेस ने समान नागरिक संहिता को समर्थन देने पर आप को घेरा

नई दिल्‍ली। कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी (आप) के समान नागरिक संहिता को समर्थन की घोषणा पर उस पर हमला करते हुए गुरुवार को कहा कि आप ने इस मामले में जिस तेजी से फैसला लिया है उससे वह आश्‍चर्यचकित है।

कांग्रेस मीडिया और प्रचार विभाग के अध्यक्ष पवन खेड़ा ने एक ट्वीट में कहा, “जिस गति से आप ने समान नागरिक संहिता को समर्थन दिया है, उससे मैं वास्तव में आश्चर्यचकित हूं। यहां तक कि अन्य जिम्मेदार पार्टियां भी सरकार से मसौदा प्रस्ताव मिलने का इंतजार कर रही हैं, क्या आप के पास मसौदे तक विशेष पहुंच है?”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उनकी टिप्पणी आप द्वारा समान नागरिक संहिता को समर्थन देने की घोषणा के एक दिन बाद आई है। उन्होंने यह भी कहा कि इन कानूनों को व्यापक विचार-विमर्श के बाद ही लागू किया जाना चाहिए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को मध्य प्रदेश में भाजपा बूथ कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि समान नागरिक संहिता के नाम पर मुसलमानों को गुमराह किया जा रहा है।

उन्‍होंने कहा था, “इन दिनों यूसीसी (समान नागरिक संहिता) के नाम पर लोगों को भड़काया जा रहा है। आप ही बताइये, अगर किसी घर में एक व्यक्ति के लिए एक कानून हो और दूसरे व्यक्ति के लिए दूसरा कानून हो, तो क्या वह घर चल सकता है?”

दिल्ली में केंद्र के अध्यादेश को लेकर कांग्रेस और आप के बीच पिछले कुछ सप्‍ताह से तीखी जुबानी जंग चल रही है। बिहार के पटना में विपक्षी दलों की बैठक के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप नेता अरविंद केजरीवाल ने कांग्रेस से अध्यादेश विवाद पर अपना रुख स्पष्ट करने को कहा था।

विपक्ष की बैठक के बाद आप ने यह भी कहा कि एक महत्वपूर्ण मुद्दे पर एक टीम के खिलाड़ी के रूप में कार्य करने में उसकी झिझक और इनकार से पार्टी के लिए ऐसे किसी भी गठबंधन का हिस्सा बनना बहुत मुश्किल हो जाएगा जिसमें कांग्रेस भी शामिल है।

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय