Thursday, April 18, 2024

मेरी कब्र खोदने के सपने देखने में व्यस्त है कांग्रेस :मोदी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मांड्या। कर्नाटक में दो इंजन वाली सरकार की वकालत करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कांग्रेस पर करारा निशाना साधते हुए कहा कि प्रतिद्वंद्वी पार्टी उनकी मौत के सपने देखने में व्यस्त है, लेकिन वह कर्नाटक के विकास का सपना देखने में व्यस्त हैं।

मोदी ने यहां कई बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का उद्घाटन करने के बाद कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा,“कांग्रेस मोदी की कब्र खोदने के सपने देखने में व्यस्त है, लेकिन मैं कर्नाटक के विकास के सपने देखने में व्यस्त हूं। मोदी की कब्र खोदने का सपना देखने वाले कांग्रेसी नहीं जानते कि मोदी का सबसे बड़ा सुरक्षा कवच देश की करोड़ों मां-बहनों का आशीर्वाद है।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मोदी ने कहा कि वर्ष 2014 में उनकी सरकार बनने के बाद से उन्होंने पूरी ईमानदारी से गरीबों की सेवा करने की कोशिश की और लगातार गरीबों के जीवन में आने वाली कठिनाइयों को कम करने की कोशिश की।

प्रधानमंत्री ने कहा,“2014 में जब आपने मुझे वोट दिया और सेवा का अवसर दिया, तब देश में एक संवेदनशील सरकार बनी जो गरीबों के दर्द और पीड़ा को समझती है। इसके बाद भाजपा की केंद्र सरकार ने गरीबों की सेवा करने का प्रयास किया। पूरी ईमानदारी से। गरीबों के जीवन में आने वाली मुश्किलों को कम करने का लगातार प्रयास किया।”

डबल इंजन वाली सरकार के फायदे गिनाते हुए श्री मोदी ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में कर्नाटक में राजमार्गों पर एक लाख करोड़ रुपये से अधिक का पूंजी निवेश किया गया है। बुनियादी ढांचा रोजगार, निवेश और आय के रास्ते लाता है।”

मोदी ने कहा कि देश में दशकों से लंबित सिंचाई परियोजनाओं को तेजी से पूरा किया जा रहा है। उन्होंने कहा, “इस साल के बजट में, सरकार ने 5,300 करोड़ रुपये के साथ ऊपरी भद्रा परियोजना प्रदान करने की घोषणा की है, जिससे क्षेत्र में सिंचाई संबंधी समस्याओं का स्थायी समाधान हो सके।”

मोदी ने कहा कि कर्नाटक में शुरू की जा रही अत्याधुनिक सड़क बुनियादी ढांचा परियोजनाएं पूरे राज्य में कनेक्टिविटी को बढ़ावा देंगी और आर्थिक विकास को मजबूत करेंगी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि सागरमाला और भारतमाला जैसी परियोजनाओं के साथ, कर्नाटक और देश बदल रहा है। उन्होंने कहा, “जब दुनिया कोरोना वायरस से जूझ रही थी, तब भारत ने अपने बुनियादी ढांचे के बजट को कई गुना बढ़ा दिया।”

उन्होंने कहा,“पिछले कुछ दिनों में लोग बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेसवे के बारे में बात कर रहे हैं। भारत के लोग देश भर में ऐसा आधुनिक और शानदार एक्सप्रेसवे चाहते हैं। एक्सप्रेसवे युवाओं को गर्व से भर देता है।”

मोदी ने कहा कि अच्छा इंफ्रास्ट्रक्चर ‘ईज ऑफ लिविंग’ को बढ़ाता है और प्रगति के नए अवसर पैदा करता है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय