Monday, June 17, 2024

चीन से चंदा लेकर चीन का धंधा बढ़ाने वाली कांग्रेस चला रही है चीन का प्रोपेगेंडा -शहजाद पूनावाला

नई दिल्ली। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर के चीन पर दिए बयान और उस पर कांग्रेस के ही नेता जयराम रमेश की सफाई की कड़ी आलोचना की है। उन्होंने आरोप लगाया है कि चीन से चंदा लेकर पहले चीन का धंधा बढ़ाने वाली कांग्रेस अब चीन का प्रोपेगेंडा चला रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस, चीन और पाकिस्तान के माउथपीस की तरह काम कर रही है और इन्हीं दोनों देशों की भाषा बोल रही है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

कांग्रेस पार्टी का चीन को लेकर प्रेम फिर से निकलकर सामने आ रहा है। कांग्रेस के प्रथम परिवार यानी गांधी परिवार के करीबी मणिशंकर अय्यर ने पहले पाकिस्तान के प्रति प्रेम दिखाया। ये वही व्यक्ति हैं, जो पीएम मोदी को हटाने के लिए पाकिस्तान गए थे और कह रहे थे कि पाकिस्तान से भारत को घबराना चाहिए। लेकिन, कांग्रेस ने कोई कार्रवाई नहीं की। अब, वही मणिशंकर अय्यर 1962 में चीन के हमले को कथित बताकर चीन को क्लीनचिट दे रहे हैं। जिस चीन ने भारत की 38,000 वर्ग किमी भूमि पर अवैध कब्जा किया हुआ है, उसे व्हाइटवाश करते हुए चीन को क्लीनचिट दे रहे हैं।

 

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी लगातार यह करती आ रही है। चीन से चंदा लेकर चीन का धंधा चलाया, मनमोहन सरकार के समय भारतीय अर्थव्यवस्था और भारतीय उद्योगों को नुकसान पहुंचाकर चीन को फायदा पहुंचाया। भारत की अखंडता से समझौता किया गया। कांग्रेस पार्टी ने चीन के साथ एमओयू पर हस्ताक्षर किया। डोकलाम के समय क्या हुआ, यह सबने देखा और कांग्रेस पार्टी अब चीन का प्रोपेगेंडा भी चला रही है।

 

उन्होंने जिक्र किया कि जयराम रमेश कहते हैं कि मणिशंकर अय्यर वरिष्ठ नेता हैं और उनके मुंह से निकल गया होगा। लेकिन, बाद में वह अय्यर के बयान को सही ठहराते हुए गलवान में हमारे शहीद हुए सैनिकों का वही आंकड़ा दे रहे हैं, जो चीन में छपा था यानी चीन का प्रोपेगेंडा फैला रहे हैं। पूनावाला ने कहा कि आज आईएनसी का मतलब इंडियन नेशनल कांग्रेस नहीं, बल्कि, आई नीड चाइनीज प्रोपेगेंडा, आई नीड चाइनीज एमओयू और आई नीड चाइनीज मनी हो चुका है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय