Tuesday, October 1, 2024

सतीश चंद्र मिश्रा के खिलाफ अवमानना का मामला, बार संघ हुए नाराज, हाईकोर्ट जज को हटाने की मांग

प्रयागराज । हाईकोर्ट बार एसोसिएशन ने वरिष्ठ अधिवक्ता एवं पूर्व महाधिवक्ता सतीश चंद्र मिश्र पर आपराधिक अवमानना का आदेश किए जाने की निंदा की है। अवध बार एसोसिएशन के प्रस्ताव का समर्थन करते हुए न्यायमूर्ति संगीता चंद्रा को किसी अन्य राज्य के हाईकोर्ट में स्थानांतरित करने की मांग की है।

यूपी बार काउंसिल ने भी सतीश चन्द्र मिश्र के मामले में हाईकोर्ट के आदेश को सही नहीं माना है तथा आदेश पारित करने वाले हाईकोर्ट जज से न्यायिक काम छीनने तथा उनका किसी अन्य राज्य में तबादला करने की सुप्रीम कोर्ट से मांग की है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल तिवारी की अध्यक्षता एवं महासचिव विक्रांत पांडेय के संचालन में हुई बैठक में लखनऊ बेंच की न्यायमूर्ति संगीता चंद्रा को किसी अन्य राज्य के हाईकोर्ट में स्थानांतरित करने की मांग की गई। बैठक में कहा गया कि वरिष्ठ अधिवक्ता सतीश चंद्र मिश्र यूपी बार काउंसिल के पूर्व अध्यक्ष और कई बार के राज्यसभा सांसद भी रहे हैं।

वह अत्यन्त मृदुभाषी, सुशील एवं सरल हैं। हाईकोर्ट बार एसोसिएशन, अवध बार एसोसिएशन और यूपी बार काउंसिल की तरह ऐसे व्यक्ति के विरुद्ध आपराधिक अवमानना के आदेश करने की घोर निंदा करता है। साथ ही इसके लिए न्यायमूर्ति संगीता चंद्रा का अन्यत्र राज्य के उच्च न्यायालय में स्थानांतरण किए जाने की मांग की जाती है।

यह भी मांग की गई कि स्थानांतरण होने तक उन्हें किसी प्रकार का न्यायिक कार्य न दिया जाय। बैठक में वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजेश खरे, उपाध्यक्ष अग्निहोत्री कुमार त्रिपाठी, अखिलेश कुमार मिश्र, सुभाष चंद्र यादव, नीरज त्रिपाठी व नीलम शुक्ला, संयुक्त सचिव प्रशासन सुमित कुमार श्रीवास्तव, संयुक्त सचिव लाइब्रेरी अभिजीत कुमार पांडेय, संयुक्त सचिव प्रेस पुनीत कुमार शुक्ला, संयुक्त सचिव महिला आंचल ओझा, कोषाध्यक्ष रणविजय सिंह और गवर्निंग काउंसिल सदस्य उदिशा त्रिपाठी, किरन सिंह, अवधेश कुमार मिश्र, अभिषेक तिवारी, सच्चिदानंद यादव, दिनेश यादव, सर्वेश्वर लाल श्रीवास्तव, वेद प्रकाश ओझा एवं ब्रजेश कुमार सिंह सेंगर उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय