Saturday, May 18, 2024

मोदी की तुलना ‘ज़हरीले सांप’ से करने पर विवाद बढ़ा, बीजेपी विधायक ने कहा-सोनिया विषकन्या, मामला चुनाव आयोग पहुंचा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नयी दिल्ली- कांग्रेस अध्यक्ष मलिकार्जुन खडगे द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना जहरीले सांप से किए जाने से राजनीतिक पारा गरम हो गया है। भारतीय जनता पार्टी ने खडगे के इस बयान पर आपत्ति जताते हुए चुनाव आयोग से शिकायत की है, वहीं कांग्रेस भी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत अन्य भाजपा नेताओं की कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के बारे में की गई टिप्पणियों को लेकर चुनाव आयोग पहुंच गई है। इसी बीच एक बीजेपी विधायक ने सोनिया गाँधी को विषकन्या कह दिया है।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को ‘जहरीला सांप’ बताये जाने को शर्मनाक बताते हुए आज कहा कि इतनी बेहूदा टिप्पणी के बावजूद देश की जनता को श्री मोदी पर पूरा भरोसा है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

भाजपा के केन्द्रीय कार्यालय में जनता दल यूनाइटेड के प्रवक्ता अजय आलोक को पार्टी की सदस्यता दिलाये जाने के बाद केन्द्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने संवाददाताओं के सवालों के जवाब में कहा, “कांग्रेस की घिनौनी संस्कृति और उसकी नकारात्मक मानसिकता खड़गे जी के शब्दों से स्पष्ट रूप से प्रदर्शित होती है। किसी की भी इतनी बेहूदा और शर्मनाक टिप्पणी के बावजूद देश को मोदी जी पर पूरा भरोसा है। भारत के इतिहास में किसी नेता के पास इतना नैतिक शक्ति नहीं है जितना मोदी जी के पास है।”

आम आदमी पार्टी (आप) के नेता एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर की साजसज्जा के बारे में रिपोर्टों पर प्रतिक्रिया मांगे जाने पर श्री वैष्णव ने कहा कि देश को श्री केजरीवाल ने धोखा दिया है। उन्होंने जो भी कहा, उसे पूरा नहीं किया। आज जनता सब जान गयी है। उन्होंने कहा कि आज के नागरिकों की जो आकांक्षाएं हैं, उन्हें प्रधानमंत्री श्री माेदी पूरा कर रहे हैं। नए विकास की सोच, नया विचार और एक नयी मानसिकता लेकर आ रहे हैं।

इससे पहले श्री वैष्णव ने जदयू नेता श्री आलोक को सदस्यता पर्ची एवं गुलदस्ता देकर भाजपा में उनका स्वागत किया। श्री आलोक ने कहा कि बिहार में जनता सकारात्मक परिवर्तन चाहती है और श्री नीतीश कुमार ने खुद के बारे में जो प्रतिमान गढ़े थे, उन्हें वह स्वयं ध्वस्त कर रहे हैं। वह विरोधाभासों में घिर गये हैं और बिहार के लाेग अब उनसे निजात पाना चाहते हैं। वह श्री मोदी को आशा से देख रहे हैं और बिहार को उत्तर प्रदेश की तर्ज पर विकसित होते देखना चाहते हैं।

इसी बीच कांग्रेस पार्टी तथा उसके प्रमुख नेताओं ने कहा है कि कर्नाटक के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक बसंगौड़ा पाटिल यत्नाल ने पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी के लिए अपमानजक शब्दों का इस्तेमाल भाजपा नेतृत्व के इशारा पर किया है, इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा को इसके लिए श्रीमती गांधी से माफी मांगनी चाहिए।

कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पार्टी प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत, पार्टी के वरिष्ठ नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भाजपा के नेता के बयान को उनकी क्षुद्रता करार दिया और कहा कि जिस स्तर की भाषा का इस्तेमाल उन्होंने श्रीमती गांधी के लिए किया है वह निंदनीय है और भाजपा नेतृत्व को इसके लिए माफी मांगनी चाहिए।

पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर पेज पर इस शब्दावली की कड़ी आलोचना करते हुए कहा “कर्नाटक में भाजपा खात्मे की कगार पर है। ऐसे में उसके नेताओं की बौखलाहट बढ़ रही है। इस बौखलाहट में प्रधानमंत्री के इशारे पर भाजपा नेता ऊल जलूल बयान दे रहे हैं। प्रधानमंत्री की शह पर कर्नाटक में उनके चहेते नेता बसंगौड़ा पाटिल यत्नाल ने कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष को ‘विष कन्या’ कहकर अपमानित करने की शर्मनाक हरकत की है।”

कांग्रेस ने कहा, “श्रीमती गांधी देश के लिए शहीद हुए प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पत्नी हैं और भाजपा के नेता तथा खुद श्री मोदी ने पहले भी उनको लेकर बेहद घटिया और आपत्तिजनक टिप्पणी की है। एक शहीद प्रधानमंत्री की पत्नी के लिए अभद्र शब्दों का प्रयोग देश बर्दाश्त नहीं करेगा। श्री मोदी और श्री शाह के इशारों और श्री बोम्मई के संरक्षण में जिस तरह की बातें श्रीमती गांधी जी के बारे में कही गई हैं, उसका हिसाब कर्नाटक और देश की जनता करेगी।”

पार्टी ने कहा “हमारी मांग है कि श्री मोदी, श्री शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और मुख्यमंत्री बोम्मई सार्वजनिक तौर पर श्रीमती गांधी से इसके लिए माफी मांगे।”

कांग्रेस महासचिव वेणुगोपाल ने कहा, “हर चुनाव में वे श्रीमती सोनिया गांधी का अपमान करने के लिए नई नई गालियाँ गढ़ते हैं, जिन्होंने अपना पूरा जीवन अत्यंत गरिमा और शालीनता के साथ व्यतीत किया है। भाजपा हमारे नेताओं के खिलाफ अपनी गंदी भाषा के साथ लगातार निचले स्तर पर गिरती जा रही है। मोदी जी, क्या आप इस शब्दावली का समर्थन करते हैं। यथा राजा तथा प्रजा।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय