Saturday, May 11, 2024

यूपी के एनसीआर जिलों में कोरोना संक्रमण फैला, गाजियाबाद में सबसे अधिक कोरोना मरीज

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

गाजियाबाद । यूपी में कोरोना संक्रमण फिर से बढ़ने लगा है।  यूपी में सबसे अधिक स्थिति खराब एनसीआर के जिलों की है। गाजियाबाद, नोएडा और मेरठ में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। नोएडा में कुछ कार्पोरेट आफिस में वर्क फ्राम होम कर दिया गया है।   जिन कर्मचारियों को हल्का सा खासी बुखार हो रहा है उनको भी घर से ही काम करने की सलाह दी जा रही है।

गाजियाबाद का राजनगर हाट स्पाट
गाजियाबाद  का राजनगर नगर क्षेत्र हॉट स्पॉट बना है। एक मार्च से अब तक मिल चुके 171 संक्रमितों में 102 मरीज राजनगर क्षेत्र के राजनगर और राजनगर एक्सटेंशन के हैं। फिलहाल राजनगर में 24 सक्रिय संक्रमित हैं। इसके पहले सबसे अधिक संक्रमित इंदिरापुरम और वसुंधरा के अलावा क्राॅसिंग में मिलते थे। इस बार इन क्षेत्रों में संक्रमितों की संख्या कम है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जिला सर्विलांस अधिकारी डाॅ. आरके गुप्ता ने बताया कि मंगलवार को 1302 लोगों की जांच रिपोर्ट आई। इनमें से 17 मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई। संक्रमण के सात दिन बाद 16 मरीजों का होम आइसोलेशन पूरा हुआ है। इस समय जिले में 80 सक्रिय मरीजों का इलाज चल रहा है, इनमें 10 मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार कोरोना का नया वेरिएंट फैल रहा है, लेकिन अधिकारी कुछ भी कहने से बच रहे हैं। जिला सर्विलांस अधिकारी (डीएसओ) डॉ. आरके गुप्ता का कहना है कि मरीजों के रेंडम सैंपल लेकर जीनोम सीक्वेसिंग के लिए भेजे जा रहे हैं, लेकिन किसी की रिपोर्ट नहीं आई है। शासन के निर्देश हैं कि संक्रमण की चपेट में आने वाले सभी मरीजों के सैंपल जीनोम टेस्टिंग के लिए भेजे जाने हैं।

सीएमओ डॉ. भवतोष शंखधार का कहना है कि जीनोम के लिए सैंपल दिल्ली भेजे जा रहे हैं, लेकिन लैब की ओर से रिपोर्ट शासन को भेजी जाती है। यदि कोई नया वेरिएंट मिलता है तो शासन से स्वास्थ्य विभाग को सूचना भेजी जाती है। अभी तक शासन से नए वेरिएंट के बारे में कोई सूचना नहीं आई है।

स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर
संजयनगर स्थित संयुक्त अस्पताल में 30 बेड का कोरोना वार्ड बनाया है। कोरोना आईसीयू सक्रिय किया है। जिले में 43 केंद्रों पर कोरोना की जांच की जा रही है और स्टाफ को जांच बढ़ाने के निर्देश दिए हैं।
एमएमजी अस्पताल फिजिशियन डॉ. आरपी सिंह का कहना है कि मौसम में बदलाव आ रहा है। इससे लोग सर्दी-जुकाम और बुखार से पीड़ित हैं। इसके साथ इस समय इंफ्लुएंजा का संक्रमण फैल रहा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय