Friday, September 20, 2024

देश, समाज और राज्य सरकारों को गंभीरता से लेना होगा महिलाओं के खिलाफ अपराध- मोदी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महिलाओं के खिलाफ लगातार बढ़ रहे अपराध और बलात्कार पर चिंता जाहिर करते हुए कहा है कि देश को, समाज को और सभी राज्य सरकारों को इसे गंभीरता से लेना होगा। उन्होंने महिलाओं पर अत्याचार करने वाले अपराधियों को जल्द से जल्द कड़ी सजा दिलाने की भी बात कही।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर महिला सुरक्षा पर बोलते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, मैं आज लाल किले से अपनी पीड़ा व्यक्त करना चाहता हूं। एक समाज के नाते हमें गंभीरता से सोचना होगा कि हमारी माताओं, बहनों, बेटियों के प्रति जो अत्याचार हो रहे हैं, उसके प्रति जन सामान्य का आक्रोश है। इस आक्रोश को मैं महसूस कर रहा हूं। इसको देश को, समाज को, हमारी राज्य सरकारों को गंभीरता से लेना होगा। उन्होंने आगे कहा कि महिलाओं के विरुद्ध अपराधों की जल्द से जल्द जांच हो। राक्षसी कृत्य करने वालों को जल्द से जल्द कड़ी सजा हो, ये समाज में विश्वास पैदा करने के लिए जरूरी है।

 

 

इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि महिलाओं पर जब अत्याचार की घटनाएं (बलात्कार की) घटती हैं तो उसकी बहुत चर्चा होती है, मीडिया में छाया रहता है लेकिन जब ऐसे राक्षसी मनोवृत्ति के व्यक्ति को सजा होती है तो, वह खबरों में कहीं नजर नहीं आती, एक कोने में पड़ा रहती है। अब समय की मांग है कि जिसको सजा होती है, उसकी भी व्यापक चर्चा हो ताकि ऐसा पाप करने वालों को भी डर पैदा हो कि यह पाप करने से फांसी पर लटकना पड़ता है। मुझे लगता है कि यह डर पैदा करना बहुत जरूरी है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय