Saturday, May 18, 2024

पीएम मोदी डिग्री अवमानना: केजरीवाल और संजय सिंह को कोर्ट ने किया समन,13 जुलाई को पेश होने का आदेश

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

अहमदाबाद। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी से राज्य सभा सांसद संजय सिंह को अहमदाबाद के मेट्रो कोर्ट ने 13 जुलाई को कोर्ट में हाजिर होने का आदेश दिया है। कोर्ट ने अब तक दोनों को हाजिर होने के लिए 2 समन जारी किये लेकिन वे उपस्थित नहीं हुए हैं। इस पर कोर्ट ने बुधवार को पूछा कि आरोपित कब हाजिर हो सकते हैं? साथ ही कहा कि एमपी-एमएलए के विरुद्ध तेज गति से ट्रायल चलाने का सुप्रीम कोर्ट ने सुओ मोटो दिया है, इसलिए उन्हें हाजिर किया जाए।

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और राज्यसभा सांसद संजय सिंह पर गुजरात यूनिवर्सिटी ने मेट्रो कोर्ट में मानहानि का केस किया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की डिग्री मांगने के मामले में यूनिवर्सिटी की बदनामी होने पर मानहानि का केस किया गया। इस केस में आरोपित के रूप में केजरीवाल और संजय सिंह का नाम शामिल किया गया था। इस मुद्दे में दोनों ने कोर्ट में याचिका के जरिए मांग की थी कि केस के ट्रायल के दौरान यदि जरूरी नहीं हो तो उन्हें हाजिर होने से राहत दी जाए। पूर्व में कोर्ट ने 23 मई और 7 जून को दो बार दोनों को हाजिर होने का आदेश दिया था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

केजरीवाल के वकील ऋषिकेश कुमार ने कोर्ट में कहा कि केस के ट्रायल के दौरान जब तक जरूरी नहीं हो, उनके मुवक्किल को उपस्थिति से राहत दी जाए, क्योंकि वे राज्य के मुख्यमंत्री हैं और व्यस्त रहते हैं। इसके अलावा केजरीवाल के वकील ने केस के संबंध में सभी दस्तावेज भी शिकायतकर्ता से उपलब्ध करवाने की मांग की। गुजरात यूनिवर्सिटी की ओर से वकील अमित नायर ने दलील की।

यह है पूरा मामला
गुजरात यूनिवर्सिटी की ओर से कुल सचिव डॉ पीयूष पटेल ने मेट्रो कोर्ट में आईपीसी 500 के तहत मानहानि की शिकायत की थी। गुजरात हाई कोर्ट ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की डिग्री मामले में 31 मार्च को फैसला सुनाते हुए पूर्णविराम करते हुए शिकायतकर्ता को डिग्री नहीं बताने की बात कही थी। इसके बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 1 अप्रैल को प्रेस कांफ्रेंस कर प्रधानमंत्री की डिग्री के संबंध में बयान जारी किया था। इसे सोशल मीडिया पर भी वायरल किया गया। दूसरे दिन सांसद संजय सिंह ने भी प्रेस कांफ्रेंस की। प्रेस कांफ्रेंस और सोशल मीडिया पर गुजरात यूनिवर्सिटी के बारे में भी जिक्र किया गया था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय