Monday, September 23, 2024

गौशाला में अव्यवस्थाओं की भरमार से भूखी मर रही हैं गायें : गाै रक्षा हिन्दू दल

बरेली। ब्लॉक शेरगढ़ की ग्राम पंचायत शरीफ नगर में बनी गौशाला में अव्यवस्थाओं की भरमार है। अधिकारियों की देखरेख के अभाव में गौशाला में गायें भूखी मर रही हैं। गौ रक्षा हिंदू दल की टीम में पशु चिकित्सा अधिकारी शेरगढ़ समर के साथ गौशाला का निरीक्षण किया तो उन्होंने पाया कि गौशाला में भरपूर चारा न होने के कारण भूखी से गायें तड़प रही हैं और इसी वजह से उनकी मृत्यु हो रही है।

गौ रक्षा दल के कार्यकर्ताओं का आरोप है कि उन्हें शरीफ नगर गौशाला का एक वीडियो मिला है, जिसमें ट्रैक्टर से खींच कर डाला जा रहा था। जब उन्हें पूरी तरह कंफर्म हो गया कि यह मामला शरीफ नगर गौशाला का है तो वह ग्राम प्रधान धर्मराज सिंह व पशु चिकित्साधिकारी के साथ अपनी पूरी टीम के साथ गौशाला पहुंचे। गौशाला में गौ रक्षा दल के कार्यकर्ताओं ने पूर्व में हुई गायों की मृत्यु पर गहरी नाराजगी जताई है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने आरोप लगाया कि मृत्यु को बिना पोस्टमार्टम किए ही ट्रैक्टरों से खींचकर दफनाया गया है। गौशाला में काम कर रहे कर्मचारी समाजवादी सोच रखते हैं, जिनके कारण गौशाला में गाय माता की सेवा नहीं हो पा रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि गौशाला में हुई गायों की मृत्यु की सूचना कर्मचारी अधिकारियों को नहीं देते हैं और आनन-फानन में गायों को दफना देते हैं। उन्होंने प्रशासन से जल्द से जल्द गौशाला में गायों की व्यवस्था को सुधारने की मांग की है।

उन्होंने गौशाला की स्थिति से एसडीएम बहेड़ी को भी अवगत कराया। गौ रक्षा दल के कार्यकर्ताओं ने कहा कि अगर जल्दी गौशाला में व्यवस्था नहीं सुधरी तो वह गौशाला में धरना देंगे और आंदोलन को बाध्य होंगे। इस दौरान गौ रक्षा हिंदू दल के जिला प्रभारी रविंद्र प्रताप, तहसील अध्यक्ष रजत पंडित, मंत्री विष्णु मौर्य, उपाध्यक्ष संजीव कश्यप, जिला सुरक्षा प्रमुख सोनू मोदी, गिरीश मौर्य, नेम चंद मौर्य, सौरभ गंगवार सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय