Monday, May 6, 2024

राजनीति की पिच पर उतरे क्रिकेटर अंबाती रायडू, वाईएसआर कांग्रेस पार्टी में हुए शामिल

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

अमरावती। भारत के पूर्व क्रिकेटर अंबाती रायडू गुरुवार को सभी अटकलों पर विराम लगाते हुए वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) में शामिल हो गए। वाईएसआरसीपी अध्यक्ष और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी ने यहां कैंप कार्यालय में उपमुख्यमंत्री के. नारायण स्वामी और सांसद पी. मिथुन रेड्डी की उपस्थिति में पार्टी में उनका स्वागत किया।

मध्यक्रम के स्टाइलिश बल्लेबाज ने 2013 से 2019 के बीच भारत के लिए 55 वनडे और छह टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं। उन्होंने इस साल अप्रैल में राजनीति में प्रवेश करने का फैसला किया था और कहा था कि वह लोगों की सेवा करना चाहते हैं। हालांकि, रायडू के बारे में आंध्र प्रदेश और तेलंगाना दोनों के राजनीतिक दल अनुमान लगाने की कोशिश कर रहे थे कि वह किस पार्टी में शामिल होंगे। मई-जून में उन्होंने जगन रेड्डी के साथ कुछ बैठकें कीं, लेकिन अपने राजनीतिक कदम के बारे में चुप्पी साधे रहे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आंध्र प्रदेश के रहने वाले क्रिकेटर ने आखिरकार गुरुवार को वाईएसआरसीपी में शामिल होकर सस्पेंस खत्म कर दिया।रायडू अगले साल अप्रैल-मई में होने वाले आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव या लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं।

रायडू टाइगर पटौदी, कीर्ति आज़ाद, मोहम्मद अज़हरुद्दीन, नवजोत सिंह सिद्धू, चेतन चौहान और गौतम गंभीर जैसे उन भारतीय क्रिकेटरों की एक दुर्लभ श्रेणी में शामिल हो गए, जिन्होंने राजनीति में प्रवेश किया है।

युवा क्रिकेटर की टीम के एक साथी के साथ विवादों और ‘भाई-भतीजावाद से भरे प्रबंधन’ के कारण उन्हें ‘विद्रोही’ का तमगा मिला था, उनका अंतर्राष्ट्रीय करियर लगभग समाप्त हो गया था। वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) और मुंबई इंडियंस के लिए 190 मैच खेल चुके हैं।

रायडू उन विद्रोही खिलाड़ियों में से एक थे, जिन्होंने बीसीसीआई से घरेलू माफी की पेशकश स्वीकार करने से पहले, अब समाप्त हो चुकी इंडियन क्रिकेट लीग (आईसीएल) के लिए खेलने का अवसर प्राप्त किया और आईपीएल में प्रवेश किया।

इस साल मई में चेन्नई सुपर किंग्स के खिताब जीतने के बाद रायडू ने आईपीएल से संन्यास की घोषणा कर दी थी। उन्होंने सीएसके के मालिक एन श्रीनिवासन की बेटी रूपा गुरुनाथ के साथ जून में जगन मोहन रेड्डी से मुलाकात की थी और उन्हें 2023 में सीएसके द्वारा जीती गई ट्रॉफी दिखाई थी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय