Friday, September 20, 2024

दिल्ली सरकार ने दिया आदेश, भीषण लू-गर्मी में चल रहे स्कूल, तुरंत बंद करें

नयी दिल्ली। दिल्‍ली सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी में भीषण गर्मी और लू के मद्देनजर सभी निजी और सरकारी सहायता-प्राप्त विद्यालयों को तत्काल प्रभाव से 30 जून तक गर्मी की छुट्टी रखने के निर्देश दिए हैं।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

शिक्षा निदेशालय द्वारा सोमवार को जारी एक परिपत्र में सभी स्कूलों को इस शैक्षणिक वर्ष में 11 मई से 30 जून तक ततकाल प्रभाव से ग्रीष्मकालीन छुट्टी रखने का निर्देश दिया है।

 

शिक्षा विभाग ने कहा कि यह देखा गया है कि कुछ सरकारी सहायता प्राप्त और गैर सहायता प्राप्त निजी स्कूल इस भीषण गर्मी और लू में भी खुले हुए हैं। विभाग ने कहा कि दिल्ली में सरकारी सहायता प्राप्त और गैर-सहायता प्राप्त निजी स्कूलों के अलावा सभी स्कूलों में तत्काल प्रभाव से छुट्टी करने की सलाह दी जाती है।

 

हाल के दिनों में, राष्ट्रीय राजधानी के तापमान में लगातार वृद्धि देखी गई है। दिल्ली के नजफगढ़ में कल सबसे अधिक अधिकतम तापमान 47.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

 

मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, चंडीगढ़, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और उत्तर-पश्चिमी मध्य प्रदेश में अगले तीन दिनों तक लू के थपेड़े जारी रहने के साथ रेड अलर्ट जारी किया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय