Saturday, May 18, 2024

बम की धमकी से दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों में हड़कंप, पुलिस ने अफवाह करार दिया

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नयी दिल्ली- दिल्ली के साथ नोएडा और गाजियाबाद के कई स्कूलों में बुधवार को आतंकवादी हमले की धमकी वाली एक ईमेल मिलने के बाद लोगों में डर का माहौल बन गया, लेकिन बाद में पुलिस और सरकार ने इसे अफवाह करार दिया

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि कई स्कूलों को बम की धमकी वाले ईमेल मिले हैं। धमकी की सूचना मिलते ही पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सभी स्कूलों को खाली करा लिया। सभी स्कूलों की जाँच की गई है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा कि सभी स्कूल बंद कर दिए गए और छात्रों को घर वापस भेज दिया गया। बम निरोधक दस्तों के साथ साथ दमकल की गाड़ियों को स्कूलों भेजकर गहन तलाशी अभियान चलाया गया, लेकिन कोई विस्फोटक या किसी अन्य प्रकार की हानिकारक वस्तु नहीं मिली।

नयी दिल्ली ज़िले के पुलिस उपायुक्त देवेश कुमार महला ने कहा, “हमने जिले के सभी स्कूलों की जांच की है और कुछ भी नहीं मिला है, घबराने की कोई जरूरत नहीं है।”

दिल्ली पुलिस की प्रवक्ता सुमन नलवा ने कहा कि ई-मेल दहशत पैदा करने के लिए भेजा गया था। उन्होंने हालाँकि धमकी भरे ईमेल प्राप्त करने वाले स्कूलों की सही संख्या बताने से इनकार कर दिया।

वहीं दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने दिल्ली पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा से बात की और विस्तृत रिपोर्ट मांगी। उन्होंने पुलिस को स्कूल परिसर की गहन तलाशी लेने, दोषियों की पहचान करने और यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया ताकि कोई चूक न हो।

उन्होंने अभिभावकों से आग्रह किया कि वह घबराएं नहीं और स्कूलों और बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करने में प्रशासन के साथ सहयोग करें।

दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने कहा कि आज कुछ स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। स्कूलों को खाली करा लिया गया है और दिल्ली पुलिस उन परिसरों की तलाशी ले रही है। अभी तक किसी भी स्कूल से कुछ नहीं मिला है। हम पुलिस और स्कूल प्रशासन के साथ लगातार संपर्क में हैं।

गृह मंत्रालय ने भी सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट किया, “घबराने की कोई जरूरत नहीं है। मेल फर्जी प्रतीत हो रहे हैं। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां ​​प्रोटोकॉल के अनुसार आवश्यक कदम उठा रही हैं।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय