Sunday, September 29, 2024

नोएडा के वाटर पार्क मे आए दिल्ली के युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

नोएडा । थाना सेक्टर 39 क्षेत्र के सेक्टर-38ए स्थित वाटर पार्क में चार दोस्तों संग आए दिल्ली के एक युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मौत के कारणों को जानने के लिए पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतक युवक के परिजनों को भी हादसे की जानकारी दे दी गई है। पुलिस वाटर पार्क प्रबंधन से युवक की मौत को लेकर पूछताछ कर रही है।
अपर पुलिस उपायुक्त जोन प्रथम मनीष कुमार मिश्र ने बताया कि  दिल्ली के आदर्शनगर निवासी 25 वर्षीय धनंजय माहेश्वरी रविवार को अपने दोस्तों अंशुल गुप्ता, राघव गुप्ता, सागर गुप्ता और पीयूष लांबा के साथ जीआईपी माल स्थित एंटरटेनमेंट सिटी वाटर पार्क में आए थे। वह घर से 11 बजे के करीब निकले और साढ़े 12 बजे नोएडा पहुंचे। वाटर पार्क में धनंजय और उसके चार अन्य साथी कॉस्टयूम लेने के बाद सीधे स्लाइडिंग पर पहुंचे। पांचों ने एक-एक करके स्लाइडिंग शुरू कर दी। जैसे ही धनंजय स्लाइडिंग करके नीचे आया उसे सांस लेने में परेशानी होने लगी।
वाटर पार्क में तैनात सुरक्षाकर्मियों के द्वारा इसकी सूचना अपने उच्च अधिकारियों को दी गई। मामले की गंभीरता को देखते हुए जीआईपी माल प्रबंधन ने एंबुलेंस से धनंजय माहेश्वरी को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया। चिकित्सकों ने युवक को देखते ही मृत घोषित कर दिया। घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने बताया कि सांस में दिक्कत होने पर धनंजय जमीन पर आकर बैठ गया। यह देख दोस्तों के हाथ-पैर फूल गए। किसी तरह दोस्त उसे अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां चिकित्सकों उसे मृत घोषित कर दिया। देर शाम नोएडा पहुंचे स्वजन ने बताया कि धनंजय के पैर और कमर पर चोट के निशान थे। जिससे संदेह पैदा हो रहा है। उन्होने  बताया कि पुलिस सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर मामले की जांच कर रही है।
प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि 25 वर्षीय धनंजय माहेश्वरी ने अपने साथियों के साथ एक सप्ताह पहले वाटर पार्क आने का प्लॉन बनाया था। दो अन्य दोस्त भी उसके साथ आने वाले थे पर किसी कारण से रविवार को वह आ नहीं सके। इस मामले में मृतक धनंजय के परिजनों ने अभी पुलिस से शिकायत नहीं की है। वाटर पार्क में मौजूद लोगों का कहना है कि अगर समय से युवक को अस्पताल पहुंचा दिया जाता तो उसकी जान बच भी सकती थी। तबीयत बिगड़ने के करीब आधे घंटे बाद युवक को अस्पताल भेजा गया। इस दौरान उसकी तबीयत बिगड़ती ही चली गई।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय