Monday, May 20, 2024

कर्नाटक में जैन संत की हत्या के विरोध में जोधपुर में जैन समाज का प्रदर्शन, कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

जोधपुर। कर्नाटक में दिगम्बर जैन संत आचार्य कामकुमार नंदी की निर्मम हत्या के विरोध में सोमवार को जोधपुर में जैन समाज मुखर हो गया। सकल जैन समाज के लोगों ने जिला कलेक्टर से मिल कर ज्ञापन दिया और कई मांगे रखीं। इस हत्या के विरोध में सकल जैन समाज की तरफ से 20 जुलाई को राजस्थान बंद का आह्वान किया गया है।

जोधपुर के जैन संत और समाज लोग आज सुबह रैली के रूप में जिला कलेक्ट्रेट पहुंचे। यहां जैन समाज के संतों की तरफ से एक ज्ञापन जिला कलेक्टर को दिया गया। जिसमें कर्नाटक शहर में दिगम्बर जैन संत आचार्य कामकुमार नंदी की हत्या का विरोध जाहिर किया गया। संतों का कहना है कि जैन समाज में इसको लेकर रोष है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

संतो एवं सकल जैन समाज ने मांग रखी कि आचार्य कामकुमार नंदी के हत्यारों को फास्ट ट्रेक कोर्ट में सुनवाई कर सख्त से सख्त सजा दी जाएं। इसके अलावा देश भर में जैन संतों के पैदल विहार के समय सुरक्षा उपलब्ध कराई जाएं। जैन समाज सहित सर्व समाज के वे संत तो आजीवन पैदल विहार करते है उनके लिए रात्रि विश्राम के लिए हर बीस किलोमीटर पर सामुदायिक आश्रय स्थल बनाएं जाएं। इसके अलाव संतों ने कहा कि देश के प्रत्येक राज्य में जैन श्रमण संस्कृति आयोग का गठन हो साथ ही देश भर के जैन तीर्थों मंदिरों एवं धर्मशालाओं के संरक्षण के लिए राष्ट्रीय जैन कल्याण का गठन हो।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय