Saturday, May 11, 2024

विकसित भारत संकल्प यात्रा 2047 तक प्रधानमंत्री की विकसित भारत बनाने की एक पहल: अनिल राजभर

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

वाराणसी। विकसित भारत संकल्प यात्रा के अन्तर्गत सेवापुरी विकास खण्ड के ग्राम लखनसेनपुर में रविवार को कैम्प लगाया गया। कैंप का शुभारम्भ प्रदेश के कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। कैम्प में विभिन्न विभागों के लगाये गये स्टाल का निरीक्षण कर अनिल राजभर ने विभागीय योजनाओं के छूटे लाभार्थियों को लाभान्वित किये जाने की जानकारी ली।

कैंप में मंत्री ने कक्षा एक के बालक आनंद कुमार मौर्य से उत्तर प्रदेश के 75 जिलों के नाम बिना रुके सुना। इसके बाद बच्चे को 500 रुपए का ईनाम दिया। शिविर में पांच निपुण बच्चों को तथा पांच विभिन्न स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को अच्छा काम करने पर प्रमाण पत्र दिया गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस अवसर पर अनिल राजभर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सपना है कि वर्ष 2047 तक भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाना है, विकसित भारत संकल्प यात्रा को उनकी प्रेरणा से इसी लक्ष्य को हासिल करने की ओर एक कदम है। उन्होंने कहा कि जब तक गरीब आगे नहीं बढ़ेगा तब तक देश कैसे आगे बढ़ेगा। आज प्रशासन के आला अधिकारी आपके गांव में आये हैं, सरकार के मंत्री व अन्य लोग आये हैं, इसलिए कि आपको प्रधानमंत्री के प्रयास और प्रेरणा से आप तक योजनाओं का लाभ पहुंचाया जा सके।

कैम्प में बताया गया कि जल जीवन मिशन के अन्तर्गत 479 घरों को संतृप्त किया जा रहा है । इसके लिए बोरिंग हो चुकी है । पाइप लाइन बिछाई जा रही है। कैंप में जिलाधिकारी एस. राजलिंगम,मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु नागपाल भी मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय