Sunday, May 19, 2024

गुरुग्राम में हरियाणा और जापान के बीच व्यापार बढ़ाने पर हुई चर्चा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

गुरुग्राम। हरियाणा सरकार के विदेश सहयोग विभाग ने लघु सचिवालय में जापान चैम्बर ऑफ कॉमर्स इन इंडिया के साथ मिलकर हरियाणा और जापान के बीच परस्पर व्यापार बढ़ाने पर विचार विमर्श किया। बैठक में गुरुग्राम के अतिरिक्त उपायुक्त और विदेश सहयोग विभाग हरियाणा के आला अधिकारियों के साथ जापान चैम्बर ऑफ कॉमर्स के 50 से ज्यादा प्रतिनिधियों और भारत में जापान दूतावास के अधिकारियों ने भाग लिया। बैठक में विशेष रूप से तंजानिया ट्रेड डेवलपमेंट अथॉरिटी की महानिदेशक लतीफा खाामिस उपस्थित रही ।

विचार विमर्श के शुभारंभ पर अतिरिक्त उपायुक्त हितेश कुमार मीणा ने कहा कि यह आयोजन हरियाणा और जापान के बीच बढ़ते व्यापारिक रिश्तों को दर्शाता है। निश्चित ही इस विचार विमर्श के सकारात्मक परिणाम इन संबंधों को और मज़बूत करेंगे जो हरियाणा और जापान दोनों के लिए लाभकारी होंगे। बैठक में हरियाणा एक्सपोर्ट प्रमोशन कौंसिल के चेयरमैन अनुराग बख्शी ने कहा की विदेश सहयोग विभाग और हरियाणा एक्सपोर्ट प्रमोशन कौंसिल का गठन मुख्यमंत्री मनोहर लाल की दूरगामी सोच को दर्शाता है और हरियाणा के समग्र विकास के लिए गो ग्लोबल एप्रोच के साथ काम करने का विचार प्रदेश के लिए हितकारी साबित हो रहा है। डाईकॉन एयरकंडिशनिंग इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के वरिष्ठ प्रबंधक और जापान चैम्बर ऑफ कॉमर्स के वरिष्ठ उपाध्यक्ष योशिहिसा ईंटों ने अपने संबोधन में कहा कि जापान चैम्बर 600 से भी ज़्यादा जापानी कंपनियों को साथ लेकर व्यापार को बढ़ाने के लिए काम कर रहा है और तमाम वैश्विक चुनौतियों के बावजूद दूसरे देशों में नये बाज़ार तलाशने और निर्यात बढ़ाने के लिए निरंतर प्रयास कर रहा है ।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

विदेश सहयोग विभाग हरियाणा के सलाहकार पवन चौधरी ने हरियाणा से निर्यात और निवेश बढ़ाने के लिए विभाग द्वारा किए गए प्रयासों की विस्तृत जानकारी दी और बताया की किस प्रकार इस विभाग के गठन से लेकर अब तक मुख्यमंत्री मनोहरलाल के नेतृत्व में हरियाणा ने 50 से भी अधिक विदेशी दूतावासों के साथ व्यापार और सहयोग बढ़ाने के लिए कारगर कदम उठाये हैं। लतीफा खामिस ने हरियाणा और तंजानिया के बीच बढ़ते रिश्तों की चर्चा की और कहा कि तंजानिया सरकार तंजानिया में निवेश और परस्पर व्यापार बढ़ाने के लिए हर संभव सहायता और प्रोत्साहन देने के लिए तैयार है। जेट्रो जापान के महानिदेशक तकाशी सुज़ुकी ने वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से बैठक में अपने विचार रख। भारत में जापानी दूतावास से क्योको हॉकुगो ने भी वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से बैठक को संबोधित किया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय