Friday, April 26, 2024

डीएम-एसएसपी ने वल्नरेबल पोलिंग बूथों का निरीक्षण कर तैयारियो की समीक्षा की, हिस्ट्रीशीटर अपराधियों का भौतिक सत्यापन किया

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी अरविन्द मलप्पा बंगारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह द्वारा लोकसभा निर्वाचन-2024 को निष्पक्ष, शांतिपूर्ण व सकुशल संपन्न कराने, चुनाव आयोग की गाईडलाइंस का शत-प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित कराने एवं जनपद में भयमुक्त माहौल बनाने के उद्देश्य से थानाक्षेत्र नई मण्डी स्थित वल्नरेबल बूथों (प्रा0 विद्यालय मेघाखेडी, उच्च प्रा0 विद्यालय तिगरी, प्रा0 विद्यालय शेरनगर) का निरीक्षण किया गया। सुरक्षित एवं शान्तिपूर्ण मतदान हेतु मतदान केन्द्र पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रखने, मतदान केन्द्र के आसपास से ईंट-पत्थर आदि हटाने, मतदान केन्द्र पर सीसीटीवी कैमरों की दशा व दिशा सही करने, चिन्हित स्थानों पर बैरीकैडिंग करने, मतदान केन्द्र एवं आसपास के क्षेत्रों में ड्रोन कैमरे से निगरानी रखने, मतदान केन्द्र तक सुगम आवागमन व्यवस्था बनाने तथा दिव्यांगो हेतु रैंप बनाने हेतु संबंधित को निर्देशित किया गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

इसके उपरांत मतदान केन्द्रों पर पोलिंग पार्टी के रुकने की पर्याप्त व्यवस्था के साथ प्रकाश एवं पेयजल, शौचालयों, स्नानागार आदि व्यवस्थाओं को दुरुस्त रखने के लिये सम्बन्धित को निर्देशित किया गया। जिलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा मतदान केन्द्रों के आस-पास वल्नरेबल व्यक्तियों से वार्ता की गयी तथा पूर्व के चुनावों से सम्बन्धित उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी करते हुए उनके निस्तारण हेतु सम्बन्धित को निर्देशित किया गया, साथ ही सभी को लोकसभा निर्वाचन-2024 के दौरान निर्भीक होकर मतदान करने के लिये प्रेरित किया गया।

 

बल्नरेब्ल बूथों के निरीक्षण के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक स्कूली बच्चों से भी मिले तथा उन्हें सफलता के गुर सिखाए एवं सभी बच्चों को बताया कि कोई भी विषय मजबूरी से पढ़ने के बजाए रुचि और उत्साह से सीखें। साथ ही सभी बच्चों को 1090 महिला हेल्पलाइन, 1098 चाइल्ड हेल्पलाइन, डायल 112, अच्छे-बुरे स्पर्श के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी। अंत में बच्चों द्वारा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को सेल्यूट किया गया, बच्चों के जज्बातों को समझते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा बच्चों को सेल्यूट से ही जवाब दिया गया।

 

वल्नरेब्ल बूथो के निरीक्षण उपरान्त जिलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा थानाक्षेत्र नई मण्डी में हिस्ट्रीशीटर अपराधियों का उनके मसकन पर जाकर भौतिक सत्यापन किया गया तथा मौके पर मिले हिस्ट्रीशीटरों को हिदायत दी गयी कि किसी भी प्रकार से अपराध मे संलिप्ता पाये जाने पर सम्बन्धित हिस्ट्रीशीटर के विरूद्ध वैधानिक कार्यवाही की जाएगी। सत्यापन के दौरान कुछ हिस्ट्रीशीटर अपराधी घर पर मौजूद नहीं मिलें, जिस पर उनके परिजनों को निर्देशित किया गया कि हिस्ट्रीशीटरों को तत्काल सूचित करें कि वह थाना नई मण्डी पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराए। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा हिस्ट्रीशीटर अपराधियों के भौतिक सत्यापन करने तथा इनके द्वारा लोकसभा चुनाव-2024 के दौरान किये जाने वाली किसी भी प्रकार की संभावित आपराधिक गतिविधि को रोकने हेतु सम्बन्धित को निर्देशित किया गया। इस दौरान क्षेत्राधिकारी नई मण्डी श्रीमति रूपाली राव, प्रभारी निरीक्षक नई मण्डी बबलू सिंह मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय